दतिया: भगवान शंकर संग शादी रचाने का अनोखा मामला! एमबीए पास युवती की हर जगह चर्चा

अशोक शर्मा

ADVERTISEMENT

Nikita Chaurasia, brahma kumaris, Datia, Datia News, Wedding
Nikita Chaurasia, brahma kumaris, Datia, Datia News, Wedding
social share
google news

Wedding With Lord Shiva: मध्यप्रदेश के दतिया में एक युवती की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. ये शादी इसलिए खास है क्योंकि युवती की शादी किसी इंसान से नहीं, बल्कि भगवान शंकर से हुई है. भगवान से शादी का ये किस्सा मीरा और कृष्ण प्रेम की याद दिलाता है. एमबीए पास इस युवती के अनोखे फैसले ने सबको चौंका दिया है. पूरे रस्मों-रिवाजों के साथ मैरिज गार्डन से हुई इस शादी को देखकर हर कोई हैरान है.

भगवान शंकर से शादी करने वाली युवती का नाम निकिता चौरसिया है. निकिता ब्रम्हकुमारी आश्रम से जुड़ी हुई है. उसका मन बचपन से ही आध्यात्म में रमा हुआ था. निकिता एमबीए पास है, पढ़ाई के बाद उन्होंने आध्यात्म का मार्ग चुना है. निकिता ने बताया कि सांसारिक जीवन का त्याग करना बहुत ही मुश्किल काम है. मीराबाई की तरह भगवान को अपना पति मान लेना और भी कठिन काम है.

Pradyuman Singh Tomar Exclusive: सिंधिया सीएम फेस होंगे या नहीं, इसका फैसला अब BJP पर छोड़ा

रस्मों-रिवाजों के साथ पूरी हुई शादी
भगवान शिव से निकिता की शादी पूरे रस्मों-रिवाजों के साथ की गई है. इसमें हल्दी, गीत और मेहंदी से लेकर तमाम रस्में की गईं. निकिता की शादी में लोगों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया. महिलाओं ने ढोलक-मंजीरों के साथ गीत गाये. ब्रम्हकुमारी आश्रम में शादी की रस्मों के बाद रात के वक्त मैरिज गार्डन में वरमाला का कार्यक्रम किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Nikita Chaurasia, brahma kumaris, Datia, Datia News, Wedding
तस्वीर: अशोक शर्मा, एमपी तक

परिवार ने किया फैसले का समर्थन
भगवान शिव से शादी रचाने वाली निकिता ने बताया कि जब उसने भगवान शिव से शादी करने का फैसला लिया तो उसके परिवार और दोस्तों ने इसे सही ठहराया और उसका साथ दिया. हालांकि उनके परिवार का कहना है कि भगवान शंकर से शादी करने के फैसले पर समाज के लोगों की प्रतिक्रिया सही नहीं रही है. निकिता ने बताया कि सांसारिक जीवन का त्याग करना बहुत ही मुश्किल काम है. मीराबाई की तरह भगवान को अपना पति मान लेना और भी कठिन है. निकिता का कहना है कि संसार में हर इंसान दु:खी है इसलिए उन्होंने अध्यात्म का मार्ग चुना और भगवान शिव को पति मानकर अपना जीवन उन पर न्यौछावर कर रही हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT