mptak
Search Icon

देवास: गन लेकर दौड़ता दिखा काजी, 307 और आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज

शकील खान

ADVERTISEMENT

dewas kazi news, mp news, crime news
dewas kazi news, mp news, crime news
social share
google news

MP News: देवास (Dewas) की सिल्वर पार्क कॉलोनी में हुआ बवाल थमने का नहीं ले रहा था. इस विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया. हिन्दू संगठन के लोग शुक्रवार (Friday) दिनभर पुलिस प्रशासन से काजी पर 307 लगाने की मांग करते रहे. दिन में थाने पर हंगामा हुआ और जब 307 में FIR दर्ज नहीं हुई तो देर शाम रसूलपुर बायपास पर इंदौर-भोपाल बायपास जाम कर दिया. खुद विधायक गायत्रीराजे पवार रात में SP ऑफिस पहुंची और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं से बातचीत की और शहर में शांति बनाए रखने की अपील की. इसके बाद काजी का हाथ में पिस्टल लेकर दौड़ते हुए वीडियो (Video) सामने आया है.

इस विवाद की शुरुआत गुरुवार को हुई. आरोप के मुताबिक देवास की सिल्वर पार्क कॉलोनी में शहर के काजी की पत्नी से कुछ असामाजिक तत्वों ने अभद्र व्यवहार किया. इसके बाद काजी पर भी हमला करने का प्रयास किया. सूचना मिलने पर मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग औद्योगिक क्षेत्र थाने पर पहुंच गए. इस दौरान थाने में जमकर हंगामा हुआ. शहर काजी अबुल कलाम ने 8-10 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज करवाया.

ऐसे हुई विवाद की शुरुआत

पुलिस FIR के मुताबिक सिल्वर पार्क कॉलोनी में बुरके में रास्ते से निकल रही काजी की पत्नी को अज्ञात असामाजिक लोगों ने अश्लील कमेंट कर छेड़खानी की. मोबाइल पर घटना की जानकारी लगने पर मौके पर पहुंचे काजी अबुल कलाम ने जब बदमाशों को समझाया तो उन्होंने काजी के साथ भी गाली गलौच कर चाकू निकालकर हमला करने का प्रयास किया. इसी दौरान काजी एक युवक पर पिस्टल लेकर दौड़े थे. मामले में काजी के खिलाफ शुक्रवार दोपहर केस दर्ज भी कर लिया गया था. लेकिन इसके बाद हिन्दू कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और कठोर कार्रवाई की मांग करने लगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

धरने पर बैठे हिन्दू संगठन

देवास के काजी अबुल कलाम पर अमन सोलंकी ने FIR दर्ज कराई थी कि काजी पिस्टल लेकर उसके पीछे दौड़े और दो फायर किए. शनिवार सुबह फिर हिन्दू संगठन काजी पर 307 बढ़ाने की मांग को लेकर चामुंडा कॉम्प्लेक्स में जमा हो गए. उधर शनिवार दोपहर फरियादी अमन सोलंकी के कोर्ट में 164 के बयान दर्ज हुए. जिसमें काजी पर पिस्टल लेकर दौड़ने और फायर करने के मामले में विवेचना में धारा 307 और आर्म्स एक्ट, एट्रोसिटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई जा रही हैं, तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ. वहीं अब शहर काजी अबुल कलाम का एक cctv फ़ुटेज भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह युवक के पीछे पिस्टल लेकर दौड़ते हुए नज़र आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Breaking: नर्मदापुरम की दूधी नदी पर पिकनिक मनाने गए 6 बच्चों में से 5 डूबे, मौके पर रेसक्यू शुरू

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT