mptak
Search Icon

तालाब की खुदाई के दौरान जेसीबी के पंजे में फंसी एक थैली, खोलकर देखी तो निकली नोटों की गड्डियां

प्रमोद कारपेंटर

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News: आगर मालवा के प्रसिद्ध मोती सागर तालाब में बुधवार को लाखों रुपए से भरी एक थैली मिली. नगर पालिका ने सड़ चुके नोटों की थैली जब्त कर पुलिस विभाग को सौंप दी है. अब पुलिस और प्रशासन इस पूरे मामले की जांच में लगा हुआ है. 

दरअसल, आगर मालवा स्थित मध्य प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े मोती सागर तालाब में गर्मी के मौसम में गहरीकरण का काम चल रहा था. ऐसे में जब वहां गहरीकरण हो रहा था. तभी जेसीबी चालक को खुदाई के दौरान एक थैली दिखाई दी और उसमें कुछ नोट जैसे कागज दिखाई दिए. यह देख जेसीबी चालक कर्मचारी ने नगर पालिका अमले को को सूचना दी.  

 

 

सूचना मिलने पर नगर पालिका के कुछ अधिकारी और अध्यक्ष मौके पर पहुंचे. उन्होंने देखा तो उस थैली में काफी मात्रा में 500-500 रुपए के नोट भरे हुए थे. पहली नजर में गड्डियों को देखने पर करीब 5 से 7 लाख रुपये होने का अनुमान लगाया गया है. 

पुलिस ने की जांच शुरू

नगर पालिका अध्यक्ष नीलेश पटेल ने बताया कि 'तालाब की खुदाई के दौरान मिलीं नोटों की अधिकांश गड्डियां पानी और मिट्टी के कारण गल व सड़ गई हैं. फिलहाल नगर पालिका ने पुलिस को मौके पर बुलवाया और खराब हो चुकी मुद्रा को सौंप दिया'. रुपये पूरी तरह से पानी से गलकर सड़ गए हैं. रुपए की गड्डियों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये 5 से 7 लाख रुपए होने चाहिए." पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नोटों को बरामद किया. और जांच शुरू कर दी है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP: भीषण गर्मी का तांडव! ग्वालियर में लू लगने से भाई-बहन की मौत, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT