mptak
Search Icon

पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह का दावा, कांग्रेस की सरकार बनी तो गेहूं का समर्थन मूल्य करेंगे 3000

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

mp government mp assembly 2023 Jaivardhan Singh mp congress Unemployment
mp government mp assembly 2023 Jaivardhan Singh mp congress Unemployment
social share
google news

guna news: मध्यप्रदेश के गुना में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने बड़ा दावा किया. दिग्वियज सिंह के बेटे और कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जयवर्धन सिंह ने दावा किया है कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार की वापसी होती है तो गेहूं का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 3 हजार रुपए कर दिया जाएगा. मध्यप्रदेश में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं और उसे देखते हुए हर पार्टी और हर नेता बड़े-बड़े दावे और वादे कर रहा है.

जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब कमलनाथ सरकार थी तब किसानों की कर्ज माफी शुरू हो गई थी. कई किसानों का कर्जा माफ किया गया. ऐसे किसानों की भी सूची तैयार की गई थी जिनका कर्ज़ 50 हजार से 1 लाख रुपये था. कर्जमाफी की तैयारी कर ही रहे थे कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी बिक गए और उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस की सरकार गिरा दी थी.

जयवर्द्धन सिंह ने केंद्रीय मंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने कमलनाथ को धोखा देकर कांग्रेस सरकार गिरा दी थी. सिंधिया अपने समर्थकों के साथ पैसे लेकर भाजपा के पाले में चले गए. ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले तो कमलनाथ सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने की बात करते थे लेकिन भाजपा के कुशासन के खिलाफ ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ भी बोलने को तैयार नहीं। वाह रे महाराज!.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिग्वियज सिंह को सौंपा है ग्वालियर-चंबल संभाग की सीटों की जिम्मेदारी
कांग्रेस में दिग्विजय सिंह को ग्वालियर-चंबल संभाग की 34 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उसी क्रम में लगातार दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह लगातार अंचल के जिलों में राजनीतिक दौरे कर रहे हैं और सिंधिया पर हमले का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं. अब किसानों के लिए गेहूं का समर्थन मूल्य बढ़ाने के मामले को लेकर जयवर्धन सिंह ने यह बड़ा दावा किया है. कांग्रेस लगातार किसानों की फसल का समर्थन मूल्य बढ़ाने को लेकर मुद्दा बना रही है. पहले विधायक कुणाल चौधरी ने भी गेहूं का समर्थन मूल्य 3 हजार रुपए करने की मांग की थी और अब जयवर्धन सिंह ने दावा कर दिया है कि कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों की इस मांग को पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- MP के मंत्रियों को जयवर्धन सिंह ने बताया ज्योतिरादित्य सिंधिया का गुलाम, बोले- ‘स्वयं में विवेक नहीं है’

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT