mptak
Search Icon

Guna: डंपर से टकराई बस में लगी आग, 13 लोंगो की जिंदा जलकर मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

bhopal-general Guna Bus Accident Guna Bus Fire Guna news Guna Bus news Guna news Guna Bus Guna police guna fire MP News,Madhya Pradesh news Madhya Pradesh, Road Accident, Guna, Guna Road Accident, Madhya Pradesh, Accident in Madhya Pradesh, Road Accident
bhopal-general Guna Bus Accident Guna Bus Fire Guna news Guna Bus news Guna news Guna Bus Guna police guna fire MP News,Madhya Pradesh news Madhya Pradesh, Road Accident, Guna, Guna Road Accident, Madhya Pradesh, Accident in Madhya Pradesh, Road Accident
social share
google news

Guna Road Accident: मध्य प्रदेश बीते एक सप्ताह में कई सड़क हादसों से दहल गया है. पिछले दिनों अलग-अलग क्षेत्रों में कई हादसे देखने को मिले हैं. धार में जिंदा आग जलने के बाद एक बार फिर गुना में भी यही कहर देखने को मिल है. यहां बुधवार शाम ट्रक और बस में भिडंत हो गई. जिसके बाद बस में भीषण आग लग गई. इससे 13 लोगों की जलकर मौत खबर है. तो वहीं हादसे में 15 से अधिक लोग घायल हैं. जिनको पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अधिकतर घायल यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

हादसे के तुरंत बाद आनन फानन में प्रशासन ने मोर्चा संभाला, जिसके बाद राहत और बचाव कार्य किया गया. कलेक्टर तरूण राठी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही करीब 17 लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं. तो वहीं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मृतकों को 4-4 लाख,घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

ऐसे हुआ हादसा

हादसा कैसे हुआ, इस पर जिला कलेक्टर ने बताया कि डंपर से टक्कर के बाद बस पलटी खाकर सड़क से नीचे जा गिरी और उसमें तुरंत ही आग लग गई. आग भयानक थी, इसलिए कई यात्री इसकी जद में आ गए और जल कर मारे गए. हादसे में 17 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जिनका वहां इलाज जारी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कई शव बुरी तरह जल चुके हैं, और चेहरा देखकर उनकी पहचान करना संभव नहीं है. इसलिए परिजन उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं. उधर, प्रशासन हादसे कैसे हुआ और इसके जिम्मेदारों की जांच व खोजबीन में भी जुट गया है. डंपर के परमिट आदि की जानकारी भी निकाली जा रही है.

सीएम ने जताया शोक

मध्य प्रदेश सीएम ने हादसे को लेकर शोक जताया है.X पर सीएम ने लिखा ‘गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग से यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए दिवंगतों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है.’

ADVERTISEMENT

हादसे की जांच के दिए आदेश

‘मैंने प्रशासन को घायल यात्रियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के साथ ही दुर्घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। ॐ शांति .’ मुख्यमंत्री ने मृतकों को 4-4 लाख,घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

ADVERTISEMENT

पीछे बैठे यात्री नहीं निकल पाए बाहर

बस में आग लगने के बाद आगे और बीच की सीटों पर बैठे ज्यादातर यात्री निकल बाहर निकल गए, लेकिन बस के पिछले हिस्से में बैठे लोग बाहर नहीं निकल सके और ज्यादातर जिंदा जल गए. पूरा हादसा गुना जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर हुआ.

पूर्व CM शिवराज और दिग्विजय ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने X पर लिखा “गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग लगने से यात्रियों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक है. दु:ख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं.
परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं”

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने X पर लिखा “गुना से आरोन जाने वाली बस में दुखद घटना होने के समाचार प्राप्त हुए हैं. अभी तक 13 से ज्यादा लोग मारे गए हैं व 15 बुरी तरह जल गए. ऐंसी जानकारी मिली है यह बस बिना परमिट के बिना फिटनेस के चल रही थी. इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए और दोषियों पर सख़्त कार्यवाही होना चाहिए”

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड से लौटी इंदौर की युवती के साथ हुआ बड़ा धोखा, प्रेमी ने ही दुष्कर्म कर ये कांड भी किया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT