ग्वालियर: खुदाई के दौरान जमीन से निकला अंग्रेजकालीन खजाना, मामले की जांच में जुटी पुलिस

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

खुदाई के दौरान मिले चांदी के सिक्के
gwalior_news
social share
google news

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में खुदाई के दौरान प्राचीन सोने और चांदी के सिक्के मिले. बताया जा रहा है कि कुछ सिक्के मजदूर और पड़ोसी लूटकर फरार हो गए. इस पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब मजदूर और पड़ोसियों में सिक्कों लेकर मारपीट हुई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.  

जानकारी के मुताबिक शहर के इंदरगंज थाना क्षेत्र के खल्लासीपुरा शिंदे की छावनी में रहने वाले संजय पाल के मकान में खुदाई चल रही थी. इसी दौरान कुछ प्राचीन चांदी और सोने के सिक्के मिले. दरअसल संजय पाल ने एक पुराना पाटौरनुमा घर खरीदा है. मकान बनवाने के लिए यहां उन्होंने तीन मजदूरों को लगा रखा था. जिन्हें खुदाई के दौरान यह सिक्के मिले पहले तो मजदूरों ने इन सिक्कों को एक पोटली में बांधकर अलग रख दिए और सिक्कों को चुपचाप ले जाने की कोशिश करने लगे.

मूजदूरों को खुदाई के दौरान मिले सोने-चांदी के सिक्के

पड़ोसियों ने मजदूरों की इस हरकत को देख लिया और विवाद शुरू हो गया. इसके बाद उनके बीच हाथापाई हुई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची मकान मालिक समेत दो मजदूरों को पूछताछ के लिए इंदरगंज थाने ले गई. खुदाई में कुल कितने सिक्के मिले इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिक्के ब्रिटिश काल के बताए जा रह हैं

पुलिस के मुताबिक यह सिक्के ब्रिटिश काल हैं. ये सिक्के सन 1862 के बताए जा रहे हैं जिस पर विक्टोरिया का साइन बना है. पुलिस का कहना है कि सभी से पूछताछ की जा रही है जल्दी ही निष्कर्ष निकाला जाएगा. पुरातत्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT