mptak
Search Icon

Harda Blast: विस्फोट के पीड़ित मौत से लड़ रहे, उनके वीरान घरों को चोरों ने बनाया निशाना

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

Harda Blast, Harda Blast Update, firecracker factory explosion, Harda Factory Blast, People, running, save lives, thieves, took cash, jewelery, deserted houses, madhya pradesh, mp news, crime news,
Harda Blast, Harda Blast Update, firecracker factory explosion, Harda Factory Blast, People, running, save lives, thieves, took cash, jewelery, deserted houses, madhya pradesh, mp news, crime news,
social share
google news

Harda Blast Update: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में पटाखा विस्फोट (firecracker factory explosion) मामले में पीड़ितों के साथ एक बार फिर छलावा हुआ है. जान बचाकर भागे पीड़ितों के सूने घरों में रखा सामान कुछ लोग चोरी कर ले गए. पीड़ितों के पास अब सिर्फ शिकायत करने के आलावा कोई चारा नहीं है. दरअसल, विस्फोट में घायल लोग अस्पताल में भर्ती हैं तो वहीं कुछ लोग पटाखा फैक्ट्री के करीब रहते थे, जो जान बचाने आपाधापी में घर छोड़कर भाग गए. ऐसे में मौके का फायदा उठाकर उनके सूने मकानों को निशाना बनाया गया और चोरी की गई. उधर नर्मदापुरम रेंज के आईजी इरशाद वली का कहना है कि चोरी पकड़ी जाएगी.

परिवार अस्पताल में, घर के ताले टूटे

सीहोर जिले की रहने वाली सीमा बताती हैं कि उसका मायका हरदा है. पटाखा फैक्ट्री की बगल में है. घर में उसकी मां दीपा बाई और भाई-भाभी रहते हैं. कल हुए धमाके में तीनों घायल हैं, जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है. सीमा ने जब घर आकर देखा तो पाया कि गोदरेज के ताले सब टूटे पड़े हैं. भाई की 6 माह पहले शादी हुई थी, इसलिए भाभी के जेवर और नकदी सब गायब हैं.

बेटी की शादी के लिए रखे थे रकम-पैसे

सीमा की कहानी से मिलती जुलती कहानी भी यहीं की रहने वाली जानकी बाई की है. जानकी बाई कहती हैं कि जैसे ही विस्फोट हुआ, वैसे ही हम घर छोड़कर भाग गए. लड़की की शादी के लिए जो पैसे रखे थे और बेटे की शादी के लिए जो रकम रखी थी, वह भी लोग चोरी कर ले गए. घर में कुछ भी नहीं बचा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जेवर और नकदी गायब

हरदा के रहने वाले हेमराज का कहना है कि हम सामान चेक करने आए तो यहां पर कुछ भी नहीं मिला. घर में रखे ₹35000 नगदी और मम्मी के जेवर बगैरह सब चोरी हो गए. पुलिस में अब रिपोर्ट लिखने जा रहे हैं. वहीं इस बारे में नर्मदापुरम रेंज के पुलिस महानिरीक्षक इरशाद वली का कहना है कि चोरी पकड़ ली जाएगी.

हरदा में दिल दहला देने वाला हादसा

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय पर एक पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट ने हरदा जिले को दहला दिया है। हादसा मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब हुआ. हादसा इतना भयानक था कि इसकी गूंज जिले में करीब 20 किलोमीटर तक सुनाई दी, लोग जिसे भूकंप के झटके समझ रहे थे, क्योंकि लोगों की मकान दुकन और अन्य भवनों की खिड़की दरवाजे क्षतिग्रस्त हो गए. आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर दूर तक जा रहा था. अभी तक हादसे में 11 लोगों की मौत हुई है, और 184 लोग घायल हुए हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: हरदा को बारूद के ढेर पर बैठाने वाले राजेश अग्रवाल की एक ओर फैक्ट्ररी का खुलासा, पूरा शहर खतरे में

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT