mptak
Search Icon

MP में कितने जिले हैं? इस सवाल पर पटवारी परीक्षा की टॉपर की खुल गई पोल, नहीं दे पाईं जवाब

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Patwari exam scam topper Poonam Rajawat name of capital of MP allegations of rigging mp news
Patwari exam scam topper Poonam Rajawat name of capital of MP allegations of rigging mp news
social share
google news

MP Patwari Exam Scam: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोपों के बाद पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है. विपक्षी कांग्रेस इसमें धांधली के आरोप लगाकर लगातार शिवराज सरकार पर हमलावर है. वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस परीक्षा के आधार पर होने वाली पटवारियों की नई नियुक्तियों पर हंगामे के बाद तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. इसके बाद भी हंगामा कम नहीं हुआ, एक पक्ष परीक्षा निरस्त करने की मांग कर रहा है तो दूसरा पटवारियों की नियुक्ति.

पटवारी परीक्षा का रिजल्ट आया तो टॉप-10 में शामिल 7 स्टूडेंट्स का ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट से निकले हैं, इसके बाद से ही परीक्षा परिणामों पर सवाल खड़े हो रहे हैं. टॉप-10 में तीसरे नंबर पर आईं और एनआरआई कॉलेज से परीक्षा देने वाली पूनम राजावत ने हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘लल्लनटॉप’ से पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े को लेकर बातचीत की है. बता दें कि अब पूनम राजावत की आंसर सीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

पूनम इस बातचीत में पूछे गए बेहद सरल सवालों पर अटक जाती हैं, वह एमपी में कितने जिले हैं, ये भी नहीं बता पाती हैं. बीच में रिपोर्टर को रुकने के लिए भी कहती हैं. इसके बाद जब उनसे रिपोर्टर पूछते हैं कि मध्य प्रदेश की राजधानी क्या है, इस सवाल पर उनका जवाब होता है दिल्ली.

सरल सवालों पर अटकीं पूनम
इस बातचीत में जब सामान्य ज्ञान के बहुत ही सरल सवाल पूछे जाते हैं तो वह इसका उत्तर नहीं दे पाती हैं. पूनम से एक सिंपल सवाल पूछा गया, जैसे मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम संभाग में कौन सा जिला आता है, चार ऑप्शन हैं. कटनी, रायसेन, हरदा और सीहोर. सवाल का जवाब है हरदा, लेकिन टाॅपर पूनम इस सिंपल सवाल का जवाब नहीं दे पाती हैं और जब उनसे पूछा जाता है कि मध्य प्रदेश में कितने जिले हैं, तो पूनम इसका भी जवाब नहीं दे पाती हैं और रिपोर्टर को रुकने के लिए कहती हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस विधायक ने ट्वीट कर कहा- पटवारी परीक्षा की टॉपर का ज्ञान देख लीजिए

ADVERTISEMENT

MP की राजधानी नहीं बता पाती हैं पटवारी परीक्षा की टॉपर
पटवारी परीक्षा में कितने सब्जेक्ट होते हैं. इस सवाल पर भी पूनम कई बार अटकती हैं और फिर भी सात ही विषय के नाम बता पाईं. ऐसे ही रिपोर्टर ने पूछा कि मध्य प्रदेश की राजधानी क्या है, इस पर पूनम राजावत का जवाब है- दिल्ली. इसके बाद रिपोर्टर बताते हैं- भोपाल. इसके बाद वह चुप हो जाती हैं. इसके बाद अपनी जानकारी. को सही करती हैं.

ADVERTISEMENT

धांधली के आरोपों पर बोलीं- डिप्रेशन में, परीक्षा नहीं निरस्त होनी चाहिए
पटवारी परीक्षा की टॉपर पूनम राजावत ने कहा कि फर्जीवाड़ा की खबरें आनी शुरू हुईं और सोशल मीडिया पर चला कि पैसे देकर कराया है. लेकिन ऊंगली उठाने से पहले लोगों को मामले की तह तक जाना चाहिए. पूनम ने बताया कि आरोपों के बाद मैं बहुत डिप्रेशन में हूं. लोगों का कहना है कि पैसे से कराया, मैंने इतनी मेहनत की और पटवारी की परीक्षा दी. इसके बाद भी लोग आरोप लगा रहे हैं. पटवारी परीक्षा निरस्त नहीं होनी चाहिए. आखिर हमने कड़ी मेहनत से तैयारी की और परीक्षा दी है.

ये भी पढ़ें: पटवारी परीक्षा की टॉपर को नहीं पता MP की राजधानी का नाम, बोलीं- धांधली के आरोपों से डिप्रेशन में

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT