मुंह में पटाखा रखकर करतब दिखाने के चक्कर में भारतीय सेना के जवान की मौत

छाेटू शास्त्री

ADVERTISEMENT

Dhar News mp news Indian army
Dhar News mp news Indian army
social share
google news

Dhar News: मध्यप्रदेश के धार जिले में छुट्‌टी पर आए सेना के जवान की मौत तब हो गई, जब वह अपने दोस्त की शादी में मुंह में पटाखा फोड़ने का करतब दिखा रहा था. जवान निर्भय सिंह भारतीय सेना में थे और धार जिले के ग्राम जलोख्या में दोस्त की शादी-समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान जवान निर्भय सिंह ने एक पटाखा फोड़ने के लिए अपने मुंंह में रख लिया. उम्मीद थी कि पटाखा अपने आप ही मुंह से निकलकर बाहर की तरफ फटेगा लेकिन पटाखा मुंह से बाहर निकला ही नहीं और वहीं फट गया और मौके पर ही जवान निर्भर सिंह की मौत हो गई है.

निर्भय सिंह भारतीय सेना में जवान थे और छुट्टियों में धार स्थित अपने घर आए थे. धार से वह परिचित के यहां शादी समारोह में शामिल होने ग्राम जलोख्या पहुंचे थे. यहां निर्भय सिंह ने आकाश में जाकर फूटने वाला पटाखा मुंह में रखकर जला दिया, लेकिन पटाखा आकाश में जाकर फूटने के बजाय निर्भय सिंह के मुंह में ही फूट गया। जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही अमझेरा पुलिस मौके पर पहुंची एवं मर्ग कायम कर आगे की जांच में जुटी गई. इस संबंध में थाना प्रभारी सीबी सिंह ने बताया कि निर्भय सिंह पिता प्रताप सिंह सिंगार उम्र 35 वर्षीय ग्राम जलोख्या में अपने दोस्त मोहन बिलवाल के बेटे की शादी में शामिल होने आए थे. जहां शादी का कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान निर्भय सिंह ने आकाश में जाकर फूटने वाला पटाखा मुंह में रखकर जला दिया, लेकिन पटाखा आकाश में जाकर फूटने के बजाय निर्भय सिंह के मुंह में ही फूट गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सैनिक सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
जवान निर्भय सिंह का अंतिम संस्कार पूरे सैनिक सम्मान के साथ हुआ. इस दौरान क्षेत्र के राजनेता, समाजसेवी और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे. खुशी के माहौल में जवान निर्भय सिंह की इस तरह से मौत हो जाने पर सभी स्थानीय लोगों ने अफसोस जताया. लोगों ने बताया निर्भय सिंह बेहद निडर थे और काफी मिलनसार थे. कई स्थानीय राजनेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है.

ये भी पढ़ेंनाम है सुंदरी, लेकिन सामने आ जाए तो हलक में अटक जाती है जान, जानें क्याें है चर्चा में?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT