mptak
Search Icon

Indore: टैक्स अफसर को बिन बुलाए कार्यक्रमों में जाना और रौब झाड़ना पड़ा भारी, हो गई कार्रवाई

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Indore's tax officer had to go to programs without being invited and had to face a lot, was suspended
Indore's tax officer had to go to programs without being invited and had to face a lot, was suspended
social share
google news

Indore News: इंदौर में सहायक वाणिज्य कर अधिकारी संजय विजयवर्गीय को बिना बुलाए सरकारी कार्यक्रमों में पहुंचकर रौब झाड़ना महंगा पड़ गया, उनके इस कृत्य पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. संजय ने ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में होने वाले बड़े इवेंट में बिना बुलाए मेहमान बने और वहां पर रौब झाड़ते हुए दिखाई दिए. बिलियन कन्वेंशन सेंटर में जाकर रौब झाड़ते हुए दिखाई देने के बाद कन्वेंशन सेंटर के अधिकारियों ने संजय विजयवर्गीय की शिकायत लसूड़िया थाने में की गई थी, इसके बाद जीएसटी कमिश्नर आईएएस लोकेश जाटव ने बताया कि उन पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. बता दें कि संजय विजयवर्गीय को कार्यक्रमों में जाने और लोगों पर रौब झाड़ने का शौक था.

इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर के स्टाफ को कई बार संजय विजयवर्गीय वहां पर बिना बुलाए घूमते हुए दिखाई दिए थे, लेकिन जब एक गेस्ट ने शिकायत की तो मामला बढ़ गया. सहायक वाणिज्य कर अधिकारी संजय विजयवर्गीय पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. वहीं, जांच के दौरान पाया गया कि जीएसटी सहायक अधिकारी अपने रुतबे का गलत उपयोग कर किसी भी बड़े इवेंट और हाई प्रोफाइल पार्टियों में शामिल हो जाते हैं.

जानकारी सामने आ रही है कि संजय विजयवर्गीय देवास में पोस्टेट हैं. लेकिन वो किसी भी पार्टी में जाकर वहां पर अपना रुतबा दिखाते, ये मामला कई दिनों तक चल रहा था. जब धीरे-धीरे इसकी शिकायत बढ़ती गई तो ये मामला जीएसटी कमिश्नर लोकेश जाटव के पास पहुंचा. इसके के बाद जाटव ने जांच के आदेश दिए तो इसमे कई खुलासे सामने आए. संजय विजयवर्गीय अपना काम भी ठीक से नहीं कर रहे पा रहे थे. उनके काम कई कमियां सामने आ रही थीं. वैसे तो पुलिस के समझने के बाद संजय विजयवर्गीय ने माफी मांग ली थीं, पर लेकिन उनके कार्यलय की शिकायत के बाद उनको सस्पेंड कर दिया गया.

आरोप सही पाए जाने पर की गई निलंबन की कार्रवाई
जीएसटी कमिश्नर लोकेश जाटव ने बताया कि सहायक वाणिज्य कर अधिकारी संजय विजयवर्गीय की शिकायतें लगातार मिल रही थींं, बीते दिनों ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में मेडिकल कॉन्फ्रेंस में भी बिना आमंत्रण के वह पहुंचे थे, जिसकी शिकायत मौजूद लोगों ने की थी, शिकायत मिलने पर सहायक वाणिज्य कर अधिकारी की जांच की गई, जांच में आरोप सही पाए जाने पर डिपार्टमेंट ने उन पर निलंबन की कार्रवाई की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

संजय विजयवर्गीय ने तोड़े नियम
जब संजय विजयवर्गीय से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई नियम जरूरी नहीं है, लेकिन जो आप का कार्यक्षेत्र नहीं है वहां कैसे आप गए, साथ ही जाने के साथ-साथ आपने अपने रूल्स भी तोड़े. संजय विजयवर्गीय किसी भी पार्टी में चले जाते थे. जैसे अभी कुछ दिनों पहले जी-20 की प्रशासन की बैठक में चले जाते थे. शहर के बड़े होटल में जाकर जीएसटी के नाम से रौब जमाते थे.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल को इंदौर कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा, जुर्माना भी ठोंका

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT