mptak
Search Icon

Jabalpur News: अवैध खनन ने छीन ली 3 जिंदगियां, खुदाई करते वक्त रेत के टीले में दबने से हो गया बड़ा हादसा

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

Jabalpur News, Jabalpur Illegal Mining Accident
Jabalpur News, Jabalpur Illegal Mining Accident
social share
google news

Jabalpur: जबलपुर में अवैध खनन के चलते बड़ा हादसा हो गया. यहां खुदाई करते वक्त रेत के टीले में दबने से तीन लोगों की जान चली गई. पुलिस के अनुसार अवैध खनन के चलते ये हादसा हुआ है. दरअसल गोसलपुर थाना क्षेत्र के कटरा रामखिरिया गांव में मंदिर निर्माण के लिए रेत का खनन किया जा रहा था. सुखी नदी के किनारे रेत की खुदाई पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी थी और इस खुदाई के कारण रेत का एक बड़ा टीला बन गया था.

इसी दौरान रेत का एक बड़ा टीला खुदाई कर रहे ग्रामीणों के ऊपर गिर गया. जिसकी वजह से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि 9 लोग रेत की चपेट में आ गए थे. घायलों को मेडिकल अस्पताल में इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है.

मृतक कटरा गांव के ही रहने वाले हैं, जिनमें मुन्नी बाई, मुकेश और राजकुमार शामिल हैं. पूरी घटना को लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुड़ गई है. पुलिस का कहना है कि अवैध खनन कैसे हो रहा था इस बात की जांच पड़ताल की जाएगी. वहीं इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी गई है.

मंदिर निर्माण के लिए हो रही थी अवैध खुदाई- जबलपुर पुलिस

जबलपुर पुलिस के अधिकारियों के अनुसार प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि मंदिर निर्माण के लिए अवैध खनन किया जा रहा था. अवैध रूप से रेत खुदाई की जा रही थी. लेकिन लगातार खुदाई करते रहने से एक तरफ रेत का टीला खड़ा हो गया था और आज खुदाई के दौरान वही रेत का टीला मजदूरों के ऊपर गिर पड़ा, जिसकी चपेट में 9 लोग आ गए थे. जानकारी मिलने पर पुलिस ने तुरंत ही सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया लेकिन इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच में जुटी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Jabalpur News: जबलपुर कलेक्टर के बेटे का अचानक हुआ निधन! मौत की खबर से मचा हड़कंप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT