मध्यप्रदेश की ये यूनिवर्सिटी छात्रों को बुलाकर एग्जाम कराना ही भूल गई, छात्रों के बवाल से खुली पोल

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया हंगामा
Rani Durgavati University
social share
google news

Rani Durgavati University: मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर की रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों के साथ की गई एक हरकत को सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.मंगलवार (5 मार्च) को एमएससी कम्प्यूटर साइंस के छात्र जब परीक्षा देने पहुंचे तो जानकारी लगी कि परीक्षा नहीं होगी क्योंकि विश्वविद्यालय ने इसकी तैयारी नहीं ही की है.इसे लेकर एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा किया.अब विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी गलती मानते हुए जांच की मांग कर रहा है.

हमेशा विवाद में रहने वाले जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया है.आपको जानकर हैरानी होगी कि रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने एमएससी कम्प्यूटर साइंस की परीक्षा परीक्षा लेना ही भूल गया.यूनिवर्सिटी ने छात्रों को पहले परीक्षा का टाइम-टेबल दिया और फिर प्रवेश पत्र दिए गए. जबलपुर के अलावा आसपास के जिलों के परीक्षार्थी भी नियत समय पर विश्वविद्यालय पहुंच गए थे.लेकिन,जब छात्र परीक्षा देने पहुंचे तो जानकारी लगी की परीक्षा नहीं होगी. दरअसल,विश्वविद्यालय ने परीक्षा लेने की तैयारी नहीं ही की थी.

जबलपुर जिले और बाहर से परीक्षा देने आए छात्र मायूस होकर बिना परीक्षा दिए ही अपने घर लौट गए.इस गफलत की जानकारी लगने पर एनएसयूआई के कार्यकर्ता आंखों में काली पट्टी बांधकर कुलपति की बैठक में घुस गए.इस दौरान हंगामा करते हुए उन्होंने मांग की कि जो भी दोषी अधिकारी-कर्मचारी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

हंगामे के बाद कुलपति हरकत में आए

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मामले को गरमाता देख आनन-फानन में कुलपति ने स्ट्रांग रुम प्रभारी और परीक्षा कड़ंक्ट करने वाले दो अधिकारीयों से तीन दिन में जवाब मांगा है.कुलसचिव डॉ दीपेश मिश्रा ने माना कि परीक्षा को लेकर लापरवाही बरती गई है.जांच कमेटी गठित की गई है.अभी स्ट्रांग रुम प्रभारी सहित दो कर्मचारियों से तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है.उचित जवाब न मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी.उन्होंने कहा कि एमएससी कम्प्यूटर साइंस फर्स्ट सेमेस्टर का नया टाइम टेबल जारी कर दिया गया है.अब 7 मार्च से 15 मार्च तक पेपर होंगे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT