mptak
Search Icon

कटनी; कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे लड्डू गोपाल, मकान न तोड़ने की लगाई गुहार, जानिए पूरा मामला

अमर ताम्रकर

ADVERTISEMENT

katni; Laddu Gopal reached the collector's office, pleaded not to break the house, know the whole matter
katni; Laddu Gopal reached the collector's office, pleaded not to break the house, know the whole matter
social share
google news

Katni News: एमपी अजब है और यहां होने वाले कारनामे गजब हैं. अजब गजब किस्सा का एक और मामला कटनी में देखने को मिला है. जहां एक परिवार अपने साथ भगवान लड्डू गोपाल को लेकर मकान ना तोड़ने की दरखास्त करने कलेक्टर कार्यालय जा पहुंच गया.

दरअसल एक सोनी परिवार को 12 साल पहले जमीन का पट्टा दिया गया था , जिसे विहित प्रक्रिया का पालन ना करने के चलते कटनी कलेक्टर ने पट्टा निरस्त करते हुए बेदखली का आदेश पारित कर दिया. सोनी परिवार लड्डू गोपाल को अपने परिवार का सदस्य मानते हुए साथ लेकर मकान न तोड़ने की दरखास्त लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट जा पहुंचा. 

मकान न गिराने की अपील
कटनी जिले के बड़वारा में रहने वाले सोनी परिवार को रुकमणी सोनी पत्नी दादू राम सोनी के नाम पर ग्राम पंचायत बड़वारा से वर्ष 2011 में पट्टा मिला था. पट्टा मिलने के बाद सोनी परिवार पट्टे की भूमि पर मकान बनाकर रह रहा था, लेकिन एक शिकायत के बाद प्रशासन ने बेजा कब्जा बताकर जमीन का पट्टा निरस्त करते हुए बेदखली का आदेश दे दिया. हालांकि इस बीच मामला उच्च न्यायालय तक जा पहुंचा और उच्च न्यायालय ने भी मामले में आदेश पारित किए हैं.  उच्च न्यायालय के आदेश के परिपालन में कलेक्टर कटनी द्वारा बेजा कब्जा हटाए जाने का आदेश दे दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बेटियां लड्डू गोपाल काे ही मानती हैं भाई
न्यायालय तहसीलदार बड़वारा से बेदखली का नोटिस जारी होते ही परिवार बुधवार को लड्डू गोपाल के साथ मकान ना तोड़ने की दरखास्त लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा था. दादूराम सोनी का कहना है कि उनके कोई पुत्र नहीं हैं केवल बेटियां ही हैं. भाई ना होने की वजह से मेरी बेटियां लड्डू गोपाल को अपना भाई मानती हैं, और कोई भी समस्या आने पर उन्हें बताती हैं. परिवार का सदस्य मानते हुए हम लड्डू गोपाल को साथ में लेकर आए हैं.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT