mptak
Search Icon

खंडवा: एक के बाद एक फटे कई गैस सिलेंडर, भीषण आग पर ऐसे पाया गया काबू

जय नागड़ा

ADVERTISEMENT

Indore News, khandwa news, mp news, mp breaking news, khandwa hindi news, Madhya Pradesh News, fire in house, blast in gas cylinders, MP News, इंदौर न्यूज, मध्य प्रदेश न्यूज, घर में लगी
Indore News, khandwa news, mp news, mp breaking news, khandwa hindi news, Madhya Pradesh News, fire in house, blast in gas cylinders, MP News, इंदौर न्यूज, मध्य प्रदेश न्यूज, घर में लगी
social share
google news

blast in gas cylinders: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में देर रात एक मकान में भीषण आग लग गई. घटना घासपुरा इलाके की है. दरअसल, यहां अवैध रूप से गैस सिलेंडर भरकर रखे हुए थे. आग लगी तो यहां एक के बाद कई जोरदार धमाके हुए. जिस कारण आसपास के अन्य मकान भी आग की चपेट में आ गए. इस हादसे की सूचना मिलते ही तत्काल पूरे क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद की गई.

जानकारी के मुताबिक, आगजनी की इस घटना में चार लोग घायल हो गए. जिनमें से दो की हालत बेहद गंभीर है. गंभीर रूप से दोनों घायलों को इंदौर के जिला अस्पताल रेफर किया गया है. जिला प्रशासन ने स्थानीय निवासियों की मदद से आसपास के रहवासियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. इस दौरान खंडवा सहित आसपास के निकायों के फायर फाइटर और ग्रामीण क्षेत्रों के टैंकरों से पानी डालकर आग पर काबू पाया गया.

आग लगने की सूचना पर अमला जुटा तो लोगों की भीड़ भी जमा हो गई. बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. जिस शख्स के घर पर यह धमाका हुआ उसके घर में कई गैस सिलेंडर अवैध रूप से रखे हुए थे. वह अवैध रूप से गैस सिलेंडर की रीफिलिंग भी करता था. माना जा रहा है कि इसी रिफिलिंग के दौरान गैस का रिसाव हुआ होगा और जरा सी चिंगारी से विस्फोट हो गया.

घायलों को किया इंदौर रैफर

इस हादसे में स्वयं राजेश पंवार (46वर्ष ) उसकी पत्नी माधुरी (40वर्ष) उसके दो बेटे दीपक ( 22वर्ष ) और रोशन (15वर्ष )गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हे तत्काल शासकीय जिला मुख्य अस्तपातल में भर्ती कराया गया. इसके अलावा तीन और लोग भानु पिता संजय भांवरे निवासी टपालचाल (16वर्ष ) ,हर्षल भगत (16वर्ष ) निवासी बड़ा कब्रिस्तान और सतीश विश्वकर्मा (32वर्ष ) निवासी सलूजा कालोनी भी घायल हुए है. इनमे दो की स्थिति गंभीर है. जिसके चलते उन्हें इंदौर रेफ़र किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: डंपर से टकराई बस में लगी आग, 13 लोंगो की जिंदा जलकर मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

एक के बाद एक कई विस्फोट

अग्निकांड से इस क्षेत्र में अफ़रा तफ़री मच गयी. जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत भी करनी पड़ी. यहां पहला विस्फोट रात्रि साढ़े आठ बजे के करीब हुआ. जिसके बाद आग लगी जिसे तीन घंटे में भी काबू नहीं किया जा सका. प्रशासन ने इस मकान को बुलडोज़र चलाकर धवस्त भी कर दिया. जिससे आग फैलने से रोका जा सके. आसपास के मकानों को हादसे की चपेट में आने से बचाया जा सके.

ADVERTISEMENT

क्या बोले अधिकारी

पुलिस उपाधीक्षक अनिल चौहान ने बताया कि आग किस कारण लगी इस बात की जांच की जा रही है. साथ ही अवैध रूप से रखे सिलैंडरों की भी जांच की जा रही है. सभी घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, गंभीर रूप से घायल दो लोगों को इंदौर के जिला अस्पताल में रेफर किया गया है. मामले में आगामी कार्रवाई जारी है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड से लौटी इंदौर की युवती के साथ हुआ बड़ा धोखा, प्रेमी ने ही दुष्कर्म कर ये कांड भी किया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT