mptak
Search Icon

30 हजार की सैलरी पाने वाली संविदा इंजीनियर की 7 करोड़ की प्रॉपर्टी, हुआ चाैंकाने वाला खुलासा

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

Lokayukta raid, engineer house, disclosure of benami property, gold, silver and godown, mp news
Lokayukta raid, engineer house, disclosure of benami property, gold, silver and godown, mp news
social share
google news

Bhopal News: भोपाल में लोकायुक्त की टीम ने आज (गुरुवार) सुबह 6 बजे आय से अधिक संपत्ति के मामले में एमपी पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन (संविदा) की असिस्टेंट इंजीनियर हेमा मीणा के दो ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की. लोकायुक्त टीम जब इंजीनियर के घर और फार्म हाउस पहुंची तो वहां जो मिला उसे देखकर हैरान रह गई. थार समेत कई कारों का जखीरा, कोरिया से मंगाई 30 लाख की 97 इंच की डिजिटल सिग्नेज टीवी, अय्याशी के दो-तीन अलग-अलग कमरे मिले हैं. जहां पर सिगरेट शराब और अन्य सामग्री मिली है.

हैरानी वाली बात ये है कि 30 हजार रुपये सैलरी पाने वाली संविदा असिस्टेंट इंजीनियर करोड़ों की मालकिन निकली है. प्रारंभिक जांच में 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति सामने आई है. लोकायुक्त की टीम अभी जांच में जुटी हुई है. लोकायुक्त की टीम ने तब छापा मारा, जब सभी लोग सो रहे थे. प्रारंभिक जांच में पाया गया कि हेमा मीणा ने अपने पिता रामस्वरूप मीणा के नाम पर ग्राम बिलखिरिया भोपाल में 20 हजार वर्ग फिट जमीन खरीदी.

उस पर एक करोड़ रुपये लगाकर आलीशान घर बनवाया, रायसेन और विदिशा में खरीदी करोड़ों की जमीन, इंजीनियर के पास आय से 232 फीसदी अधिक चल-अचल संपत्ति मिली है. अभी तक करीब 5 से 7 करोड़ की संपत्ति का पता लगा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक हेमा मीणा प्रभारी सहायक यंत्री (संविदा) मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन भोपाल के खिलाफ साल 2020 में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. जिस पर आज लोकायुक्त की टीम ने छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिसमें करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

करोड़ों की संपत्ति का मालकिन है संविदा इंजीनियर
भोपाल रायसेन एवं विदिशा में विभिन्न गांव में कृषि भूमि इंजीनियर ने लाखों की जमीन खरीदी है. इंजीनियर हेमा मीणा के पास टीम उसकी आय से अधिक 232 प्रतिशत संपत्ति का खुलासा किया है. फिलहाल इंजीनियर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है. इंजीनियर की वेतन महज 30 हजार होने के बावजूद वो ऐशो आराम की जिंदगी जी रहा है. उसके पास कई जमीन के कागज, गोदाम, हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर एवं अन्य कृषि उपकरण भी मिले हैं.

फार्म हाउस में ऐसी चीजें मिलीं, जो हैरान करने वाली
भोपाल लोकायुक्त डीएसपी संजय शुक्ला ने बताया कि बिलखिरिया में बंगला, फॉर्म हाउस, लाखों के कृषि उपकरण और डेयरी मिली है. फार्म हाउस पर कई विदेश नस्ल के डॉग जिनमे पिटबुल, डाबरमैन ब्रीड के डॉग्स मिले हैं. लगभग 60 से 70 अलग-अलग ब्रीड की गायें, टीवी, सीसीटीवी मॉनिटर, अलमारी, ऑफिस टेबल, रिवॉल्विंग चेयर आदि सामान मिला है. इसके साथ ही फार्म हाउस में बनाया एक विशेष कमरा, कमरा में महंगी शराब, सिगरेट जैसी चीजें मौजूद मिली हैं, महंगी गाड़ियों का भी शौक, 2 ट्रक, 1 टैंकर, थार समेत 10 गाड़ियां जब्त हो गई हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के छुड़ा दिए थे छक्के, इस पराक्रम के लिए सतना के वीर करणवीर को शौर्य चक्र

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT