mptak
Search Icon

गुना में व्यापारी संघ ने बिजनेसमैन पर घोषित किया 21 लाख का इनाम, सामने आई यह चौंकाने वाली वजह

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Guna News: गुना में दो दिन पहले कई व्यापारियों के पैसे लेकर भागे कुंभराज के व्यापारी लोकेंद्र गुप्ता के मामले में अन्य व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा है. शनिवार को व्यापारी संघ ने आरोपी को पकड़ने और पूरी राशि बरामद करने पर इनाम की घोषणा की है. व्यापारी संघ ने प्रेस वार्ता आयेाजित कर फरार व्यापारी पर 21 लाख का इनाम घोषित किया गया है.

दरअसल गुना में 70 व्यापारियों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी का मामला देखने को मिला है. लोकेंद्र गुप्ता उर्फ डब्बू ने गेंहूं, धनिया, चना, मक्का खरीदने के नाम पर 70 व्यापारियों से माल खरीद लिया और 15 दिन बाद पेमेंट करने का आश्वासन दे दिया, लेकिन लोकेंद्र के मन में लालच आ गया और वो व्यापारियों के पैसे दिये बगैर ही फरार हो गया. 

आरोपी को पकड़ने के लिए 21 लाख का इनाम घोषित
शनिवार को व्यापारी संघ के बैनर तले पत्रकार वार्ता आयोजित की गई. इसमे गुना सहित कुंभराज के व्यापारी भी शामिल हुए. लगभग 10 करोड़ रुपये लेकर भागने की बात सामने आ रही है. व्यापारियों ने बताया कि वह पिछले एक-दो महीने से भागने की तैयारी कर रहा था. जिला व्यापारी संघ ने आरोपी ठग लोकेंद्र गुप्ता को पकड़ने पर 21 लाख रुपये देने की घोषणा की है.  इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी बेहद शातिर है जिसने करोड़ों रुपये की ठगी की है. आरोपी के खिलाफ अलग अलग थानों में व्यापारियों ने एफआईआर दर्ज कराई है, आरोपी की तलाश जारी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: छात्र के तिलक लगाने पर स्कूल को ऐतराज, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध, प्रार्थना में गाया हनुमान चालीसा

फरार व्यापारी शातिर बदमाश
फरार व्यापारी लोकेंद्र ने गुना ,राजगढ़, अशोकनगर के गल्ला व्यापारियों से 10 करोड़ से ज्यादा का गल्ला खरीद लिया, लेकिन पेमेंट का वादा 15 दिन बाद करने का कहा था. व्यापारी लोकेंद्र गुप्ता के झांसे में आ गए. लोकेंद्र गुप्ता की फर्म 20 वर्ष पुरानी थी जिसकी रेपुटेशन भी मार्किट में ठीक थी. लोकेंद्र गुप्ता GB Pulse Mill के नाम पर ट्रेडिंग करता था. लोकेंद्र ने शिवानी और दिव्यांशी इंटरप्राइजेज फर्म पर 10 करोड़ से ज्यादा का गल्ला खरीद लिया. करोड़ों रुपये का गल्ला खरीदने के बाद आरोपी लोकेंद्र ने रामगंज मंडी और कोटा राजस्थान में गल्ला बेचकर करोड़ो रूपये इकट्ठे कर लिए. लोकेंद्र ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और बाल कल्याण समिति सदस्य को भी लाखों रुपये का चूना लगाया है.

ADVERTISEMENT

लोकेंद्र ने बैंक को भी लगाया चूना
लोकेंद्र ने बैंक के साथ भी फ्रॉड किया, जिस मकान की कीमत 50 लाख रुपये थी उसे 1 करोड़ रुपये में गिरवी रखकर पैसे निकाल लिए.  गल्ला और प्रॉपर्टी बेचकर आरोपी लोकेंद्र फरार हो गया. लोकेंद्र इतना शातिर निकला कि रातोंरात फरार हो गया.

ADVERTISEMENT

कई थानों में मामला दर्ज
लोकेंद्र के खिलाफ कुंभराज, कैंट, ब्यावरा समेत अन्य थानों में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस शातिर ठग की तलाश में है, लेकिन अब तक पुलिस को कुछ भी हांसिल नहीं हो पाया है. लोकेंद्र के छोटे भाई सचिन गुप्ता ने भी कुछ व्यापारियों को ठग लिया है.

ये भी पढ़ें: MP में बारिश का कहर, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, छतरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT