mptak
Search Icon

मऊगंज कलेक्टर ने बच्ची की एक कॉल पर उठाया ऐसा कदम कि अब खूब हो रही चर्चा

विजय कुमार

ADVERTISEMENT

mauganj collector rewa news mauganj news mauganj hindi news richa tiwari mp news update mp news hindi madhya pradesh samachar
mauganj collector rewa news mauganj news mauganj hindi news richa tiwari mp news update mp news hindi madhya pradesh samachar
social share
google news

MP News:  मध्यप्रदेश के नवगठित मऊगंज (Mauganj)  जिला में एक छात्रा ने अपनी समस्या सुनाने के लिए कलेक्टर (Collector) को फोन लगा दिया. सुबह 8 बजे डीएम अजय श्रीवास्तव (Ajay Shrivastav) के मोबाइल की घंटी बजी. फोन करने वाली छात्रा ने कहा “मैं रिचा तिवारी (Richa Tiwari) कक्षा 12 वी की छात्रा बोल रही हूं. एक साल पहले मेरा मोबाइल चोरी हो गया है. छात्रा की बात सुनकर डीएम हैरत में पड़ गए. डीएम ने कहा मोबाइल (Mobile) का क्या करोगी.  छात्रा ने कहा मोबाइल ना होने के कारण मेरी पढ़ाई नहीं हो पा रही है. छात्रा की बात सुन कलेक्टर ने ऐसा काम किया कि उनकी अब चारों ओर चर्चाएं हो रही है.

डीएम ने बच्ची पूछा 10वी और 11वी कक्षा में कितने प्रतिशत मार्क्स बने थे. छात्रा ने उत्तर दिया 82 प्रतिशत, आगे क्या करना चाहती हो छात्रा ने उत्तर दिया UPSC की तैयारी करना चाहती हूं. डीएम अजय श्रीवास्तव ने छात्रा का कांफिडेंस देखकर मोबाइल गिफ्ट करने का निर्णय ले लिया. अजय श्रीवास्तव ने छात्रा को ऑफिस बुलाया और समझाया की मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ पढ़ाई में करना है. इसका गलत इस्तेमाल नहीं और मोबाइल गिफ्ट कर दिया. अब कलेक्टर के इस काम चर्चाएं चारों तरफ हो रही हैं.

कलेक्टर को बच्ची का कॉन्फिडेंस पसंद आया

डीएम का कहना है की मुझे अच्छा लगा की छात्रा ने फोन कर अपनी समस्याएं बताने को किसी तरह से हिचकिचाई नही, मेरे पूछे गए प्रश्नों के उत्तर बेबाक दिए. उसके इस कॉन्फिडेंस को देख कर बड़ी खुशी हुई.  इसी वजह से मैंने छात्रा को मोबाइल गिफ्ट करने का फैसला किया. ताकि बच्ची को अपनी पढ़ाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.

हाल ही में बना है नया जिला मऊगंज

हाल ही में मऊगंज जिला आस्तित्व में आया है और 15 अगस्त से डीएम बैठने लगे हैं. मऊगंज जिले के पहले कलेक्टर अजय श्रीवास्तव नियुक्त हुए है. कक्षा 12 वीं की छात्रा रिचा तिवारी छोटे से जमुई गांव के गरीब परिवार से हैं. 12 मई 22 को उसका मोबाइल चोरी हो गया था. तब से वह मोबाइल ना होने की वजह से पढ़ाई में दिक्कत महसूस करती थी. डीएम का नंबर जैसे ही रिचा को मिला फोन लगाकर अपनी समस्या बताने में देरी नही की, अब वह मोबाइल का इस्तेमाल अपने सब्जेक्ट के नोट्स तैयार करने में करेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें; Rewa News: झोलाछाप डॉक्टर ने महिला के पेट का ऐसे किया ऑपरेशन कि हो गई मौत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT