mptak
Search Icon

दिव्यांग मरीज की शिकायत पर फट पड़े मंत्री जी, डॉक्टर को जमकर फटकारा, फिर ले लिया ये बड़ा फैसला

अनुज ममार

ADVERTISEMENT

दिव्यांग की शिकायत के बाद डॉक्टर की लग गई क्लास
minister_prahlad_singh_patel
social share
google news

MP News: मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया. जिसकी शिकायतें लंबे समय से उनके पास आ रही थीं. जब वे अस्पताल पहुंचे तो एक मरीज नें मंत्री से अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर्स की शिकायत की जिसके बाद मंत्री ने डॉक्टर को अस्पताल परिसर में ही फटकार लगा दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री से उक्त डॉक्टर को हटाने की बात भी कही है. 

जानकारी के मुताबिक नरसिंहपुर जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर जैन की लंबे समय से शिकायत मिल रही थी, जिसे मंत्री प्रहलाद पटेल ने गंभीरता से लेते हुए डॉक्टर की क्लास लगा दी. इसके साथ ही उन्होंने सिविल सर्जन को भी हिदायत देते हुए कहा कि अगर डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो आप पर जरूर कार्रवाई की जाएगी. 

क्या है पूरा मामला?

मंत्री प्रहलाद पटैल नरसिंहपुर जिला अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एक व्यक्ति से बातचीत की जिसने बताया कि वह काफी दिनों से अपना दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाने की कोशिश कर रहा है. पर डॉक्टर उसका दिव्यांग सर्टिफिकेट बनाने की जगह उससे गलत तरीके से बात करते हैं. इसके बाद मंत्री का पारा हाई हुआ और उन्होंने डॉक्टर नवनीत जैन की क्लास लगा डाली. आपको बता दें डॉक्टर के तेवर मंत्री के सामने भी कुछ सख्त नजर आए जो प्रहलाद पटेल को नागवार गुजरे. प्राप्त जानकारी के अनुसार रात को ही डॉक्टर जैन को शोकॉज नोटिस दिया गया है. वहीं सीएमएचओ ने तत्काल संबंध डॉक्टर को निलंबन की बात कही है. वहीं सिविल सर्जन ने पूरे मामले की जांच करने की बात कही है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिविल सर्जन बोले जरूर होगी कार्रवाई

एक दिव्यांग व्यक्ति आया था. जिसे विकलांग सर्टिफिकेट बनवाना था. मुझे जांच का दायित्व सोंपा गया है. कई बार दिव्यांग सर्टिफिकेट में ज्यादा अंकों के लिए ऐसा सब करते हैं. जांच में जो होगा उस हिसाब से कार्रवाई करेंगे. ऐसा बिहेव नहीं करना चाहिए था. उनको पहले से ही मालूम था, कि मंत्री जी का कार्यक्रम चल रहा है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT