mptak
Search Icon

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पहुंचे महाकाल के दरबार, देश के लिए मांगी ये दुआ

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

National Security Advisor Ajit Doval reached the court of Mahakal, prayed for the country
National Security Advisor Ajit Doval reached the court of Mahakal, prayed for the country
social share
google news

Ujjain news:  देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल शनिवार शाम को उज्जैन पहुंचे. यहाँ उन्होंने भगवान महाकाल का पूजन पाठ कर आशीर्वाद लिया है. महाकाल दर्शन के दौरान डोभाल की सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए थे. डोभाल ने गर्भगृह की चौखट पर मत्था टेककर उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए. इसके बाद वे नंदीहाल में पहुंचे और शिव आराधना की. पुजारियों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ पूजन कराया गया और दुपट्टा उड़ाकर उनका स्वागत भी किया गया. डोभाल के महाकाल के दर्शन के बाद देश को आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा बनाए रखने की दुआ मांगी.

जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच अजीत डोभाल रेस्ट हाउस से महाकाल मंदिर के लिए रवाना हुए. यहाँ उन्होंने गर्भगृह के बाहर से दर्शन किए. दर्शन के बाद नंदी हाल में दुपट्टा उड़ाकर उनका स्वागत किया गया. इसके बाद वे हरसिद्धि मंदिर और काल भैरव मंदिर के दर्शन के लिए रवाना हुए.

रविवार को भस्म आरती में शामिल हो सकते हैं डोभाल
जानकारी के मुताबिक ब डोभाल रविवार सुबह महाकाल मंदिर में होने वाली भस्म आरती में शामिल हो सकते हैं. डोभाल की सिक्योरिटी काफी कड़ी रहती है. डोभाल देश के उन चुनिंदा लोगों में शामिल हैं, जिन्हें जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. डोभाल की सुरक्षा को देखते हुए मीडिया को भी उनकी कवरेज से दूर रखा गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP में आज से अहाते बंद: अब सिर्फ शराब मिलेगी लेकिन पीने के लिए जगह नही

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT