mptak
Search Icon

खेत का विवाद सुलझाने के लिए पंचायत बुलाई, लेकिन पंचों के सामने ही किसान को दे डाली ऐसी खौफनाक सजा

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Panchayat was called to settle the farm dispute, but the farmer was given such a terrible punishment in front of the judges
Panchayat was called to settle the farm dispute, but the farmer was given such a terrible punishment in front of the judges
social share
google news

Morena News:  मुरैना में खेत के मेढ़ के विवाद पर से भरी पंचायत के सामने एक किसान की गला घोट कर हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मेढ़ का विवाद सुलझाने के लिए पंचायत बुलाई गई थी, और पंचायत के सामने ही हत्या की वारदात को अंजाम दे दिया गया. यह पूरी घटना मुरैना के टेंटरा थाना इलाके के टपरा गांव की है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार टपरा गांव में रहने वाले रामदयाल केवट और राम लखन केवट शासकीय भूमि पर कब्जा करके खेती करने का काम किया करते हैं. कुछ समय पहले राम लखन ने अपना खेत जोतते समय रामदयाल के खेत की मेढ़ को तोड़ दिया. इस वजह से दोनों के बीच विवाद हो गया. इसी विवाद को सुलझाने के लिए बुधवार को खेत पर ही पंचायत बुलाई गई थी. उसी दौरान पूरी वारदात को अंजाम दिया गया.  

पंचायत की बैठक के दौरान ही विवाद
विवाद को देखते हुये गांव में पंचायत बुलाई गई थी. सभी पंच खेत से 200 मीटर दूर ऊंचे टीले पर बैठे हुए थे. रामदयाल के परिजन भी पंचों के साथ टीले पर बैठे हुए थे. खुद रामदयाल खेत की मेढ़ के पास खड़ा हुआ था और राम लखन भी अपने अन्य साथियों के साथ खेत की मेढ़ पर मौजूद था. दोनों ही पक्ष मौके पर खड़े होकर पंचायत को विवाद की जानकारी दे रहे थे, तभी अचानक रामदयाल और रामलखन में फिर से झगड़ा होने लगा. इस दौरान राम लखन ने अपने सहयोगी टुंडा और भूरे के साथ मिलकर रामदयाल पर हमला बोल दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: आदिवासी से अमानवीय कृत्य के आरोपी के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई, NSA में बंद है आरोपी

पंचायत में पंचो के सामने ही हत्या
रामदयाल की मारपीट करते हुए राम लखन ने रामदयाल का गला दबा दिया. जिससे रामदयाल मौके पर ही गिर पड़ा. यह देखकर पंचायत में मौजूद सभी लोग रामदयाल को बचाने दौड़े तब तक राम लखन अपने साथियों के साथ भाग खड़ा हुआ. जब पंचायत के लोगों ने मौके पर जाकर देखा तो रामदयाल की मौत हो चुकी थी. इस बात की जानकारी तुरंत टेंटरा थाना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

आरोपियों की तलाश मे जुटी पुलिस
पुलिस ने बताया कि टपरा गांव में विवाद की सूचना मिली थी. यहां खेत की मेड के विवाद पर रामदयाल की गला घोट कर हत्या कर दी गई. राम लखन केवट मुंडा केवट और भूरा केवट पर आरोप है. शव को अस्पताल लेकर आए हैं पोस्टमार्टम करवाया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है. घटनास्थल से 200 मीटर दूरी पर आठ 10 लोग मौजूद थे और घटनास्थल पर मृतक समेत आरोपी पक्ष के लोग मौजूद थे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पति की आगरा में सड़क हादसे में हो गई मौत, अंतिम संस्कार के लिए आया शव तो देखकर चौंक गई पत्नी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT