mptak
Search Icon

भोपाल-रायसेन के जंगलों बाघ के होने से दहशत में लोग, आदमखोर टाइगर ने तेंदूपत्ता तोड़ने गए मजदूर का किया शिकार

राजेश रजक

ADVERTISEMENT

बाघ के हमले से ग्रामीण की मौत
tiger
social share
google news

MP News: राजधानी भोपाल और रायसेन के जंगलों में टाइगर के होने से दहशत बनी हुई है. रायसेन के नीमखेड़ा कुसयारी के पास तेंदूपत्ता तोड़ने गए एक मजदूर का टाइगर ने शिकार कर लिया. आदमखोर मृतक तेंदूपत्ता संग्राहक मनीराम जाटव के दोनों पैर ओर शरीर का पिछला हिस्सा खा गया है. ग्रामीणों ने वन अमले को इसकी सूचना दी है.

खरबई पुलिस और वन विभाग अमला मौके पर पहुंचा. हमला टाइगर या तेंदुए का जांच में जुटा वन विभाग. वन विभाग रायसेन पूर्व रेंज नीमखेड़ा कुशयारी के जंगल की घटना है. पिछले कई दिनों से इस एरिया में टाइगर के मूवमेंट की सूचना थी. वन विभाग द्वारा अब फिर ग्रामीणों को हिदायत दी जा रही है. 

भोपाल के जंगलों में भी भाग के होने की सूचनाएं

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आए दिन बाघ की मूवमेंट देखी जाती है. कई बार शहर की कालोनियों में टाइगर की मूवमेंट देखी गई है. जिसके कारण शहर में कई बार दहशत का माहौल रहा है. राजधानी भोपाल में एक बार फिर दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक बाघ ने ग्रामीण पर हमला करके उसे अपना शिकार बना लिया. जिससे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. 

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त बाघ ने हमला किया उस वक्त युवक नीमखेड़ा निवासी 50 वर्षीय मनीराम जाटव बुधवार को तेंदुपत्ता तोड़ने गया गयाा था. तभी उसपर एक बाघ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद बाघ ने ग्रामीण का एक पैर और सिर खा गया. यही कारण है कि युवक बाघ के इस हमले में बुरी तरह घायल हो गया और मौके पर ही मौत हो गई. 

परिजनों को दिया जाएगा मुआवजा

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संबंधित क्षेत्र में दो बाघ का मूवमेंट है. गांव के लोगों को जंगल में ना जाने के लिए मुनादी कराई गई है. चूंकि इलाके में ट्रैप कैमरे नहीं हैं, इसलिए पता नहीं लग सका कि किस बाघ ने हमला किया है. वन विभाग की तरफ से मृतक के परिवार को आठ लाख रुपए का मुआवजा दिया जा रहा है. वन विभाग जंगल में बाघ की सर्चिंग कर रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:दारू पार्टी का कथित वीडियो वायरल होने पर सतना के उप निरीक्षक पर गिरी गाज, पुलिस की रेडियो शाखा में हुआ बड़ा कमाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT