mptak
Search Icon

जबलपुर के इस बड़े अधिकारी के शहर में लगे पोस्टर, बताया रिश्वतखोर एसडीएम

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

Jabalpur SDM
Jabalpur SDM
social share
google news

Jabalpur News: जबलपुर में प्रशासनिक अधिकारियों के रवैये से परेशान लोगों ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी चर्चा अब पूरे शहर में होने लगी है. जबलपुर के गोरखपुर सब डिवीजन के एसडीएम पंकज मिश्रा के पोस्टर शहर की दीवारों पर जगह-जगह चस्पा कर दिए गए हैं. इन पोस्टर्स पर लिखा है रिश्वतखोर एसडीएम. अब ऐसा क्या हुआ है कि लोगों को रिश्वतखोर एसडीएम लिखकर प्रशासनिक अधिकारी के पोस्टर पूरे शहर की दीवारों पर लगवाना पड़े हैं. ये जांच का विषय है.

लेकिन फिलहाल जबलपुर कलेक्टर इस बात का पता लगाने के बजाय ये पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि ये पोस्टर किन लोगों ने दीवारों पर चस्पा करवाए हैं. जबलपुर कलेक्टर का आरोप है कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अधिकारियों पर दबाव डालकर अनैतिक काम करवाना चाहते हैं. जब उनके अनैतिक कामों को करने से इनकार कर देते हैं तो फिर ऐसे ही लोग अधिकारियों को बदनाम करने की कोशिश करते हैं.

दरअसल इन पोस्टर्स में गोरखपुर तहसील के एसडीएम पंकज मिश्रा को रिश्वतखोर और चोर बताया गया है. शहर के कई स्थानों पर लगे ये पोस्टर प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. पोस्टर्स में नीचे सौजन्य से प्रताड़ित जनमानस लिखा हुआ है. यानी यह किसी संस्था द्वारा नहीं बल्कि आम लोगों द्वारा ही लगाए गए हैं.

कोई हमारे एसडीएम की छवि खराब करना चाहता है- कलेक्टर

एक तरफ एसडीएम पंकज मिश्रा की कार्यप्रणाली को लेकर लोगों की जिज्ञासा बढ़ गई है. वहीं जिला कलेक्टर ने इसे एसडीएम की छवि खराब करने के लिए रचा गया षड्यंत्र करार दिया है. कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि इन पोस्टर्स में कहीं भी एसडीएम द्वारा किए गए किसी गलत कार्य का जिक्र नहीं किया है. यदि एसडीएम द्वारा किसी को प्रताड़ित किया गया है या फिर कोई गलत काम किया है, तो उसकी शिकायत की जानी चाहिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रशासन, शासन और जांच एजेंसियों से भी शिकायत की जा सकती है. लेकिन ऐसा नहीं किया गया, कई बार लोग अपनी मर्जी से काम करवाना चाहते हैं और जब अधिकारी मना कर देते हैं तो इसी तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आती हैं. इस मामले में एसडीएम ने पुलिस में शिकायत की है और इन पोस्टर्स को लगाने वालों की तलाश की जा रही है. जिनके पकड़े जाने के बाद ही पोस्टर्स लगाने की वजह स्पष्ट हो पाएगी.

ये भी पढ़ें- इंदौर में कांग्रेस ने शुरू की 'नोटा चाय', बीजेपी को सबक सिखाने की जा रही अपील, भाजपा भी कर रही अपनी तैयारी पूरी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT