mptak
Search Icon

MP में बिगड़ा मौसम: भोपाल-इंदौर में हो रही जोरदार बारिश, गिरे बड़े-बड़े ओले, उखड़ गए पेड़

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

madhya Pradesh, MP News, Bhopal, Heavy rain
madhya Pradesh, MP News, Bhopal, Heavy rain
social share
google news

Rain IN Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक भोपाल और इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है. मौसम विभाग की माने तो 1 मई से पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका असर मध्यप्रदेश में दिखाई दे रहा है. जिसके चलते 7 मई तक मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं बारिश और तेज हवा चलने की संभावनाएं बनी रहेंगी.

मौसम वैज्ञानिक एस लएन साहू ने बताया कि प्रदेश में अभी भी दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते ग्वालियर, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की है. मध्य प्रदेश में आज 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से हवाएं चलने की संभावनाएं जताई जा रही है.

इंदौर में तेज हवा, बारिश और ओले
इंदौर में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है. इंदौर के निपानिया विजयनगर में सुबह-सुबह ओले बरस पड़े. इंदौर में कई लोग ओले और बारिश का मजा लूटने के लिए घर से निकल पड़े. इसकी वजह से तापमान 10 डिग्री तक गिर गया है. वहींरिंग रोड पिपलियाहाना ओवरब्रिज के करीब एक बड़ा पेड़ गिर पड़ा. इसकी वजह से बंगाली चौराहे से मुसाखेड़ी चौरहे की ओर जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बाधित हो गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भोपाल में हुई ओलावृष्टि
राजधानी भोपाल में भी सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश होने का दौर लगातार जारी है. दोपहर 12.15 के पटेल नगर में बारिश के साथ जमकर ओले भी गिरे. इसके साथ दोपहर में भोपाल के बैरागढ़ और आनंद नगर पटेल नगर इलाके में फिर ओलावृष्टि हुई. भोपाल में शनिवार को भी ओलावृष्टि हुई थी. साथ ही तेज हवा, आंधी और बारिश का कहर भी अलग-अलग इलाकों में जारी है.
Weather news, madhya Pradesh
भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने शाजापुर, देवास, इंदौर, सीहोर, भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, सागर, जबलपुर, नरसिंहपुर, दमोह, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है. वहीं मंदसौर, राजगढ़, विदिशा, नीमच, बैतूल, अशोकनगर, अलीराजपुर, धार, खंडवा, हरदा, उज्जैन, खरगोन, छतरपुर, पन्ना, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, श्योपुर और भिंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: खरगोन में जलजला: भारी बारिश के बीच ढह गया मकान; दिव्यांग बच्चों सहित परिवार ने ऐसे बचाई जान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT