रायसेन: यात्रियों से भरी बस पलटी, कई यात्री घायल, अस्पताल में कराया भर्ती

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Raisen News mp news raisen bus accident
Raisen News mp news raisen bus accident
social share
google news

RAISEN NEWS: रायसेन जिले के सिलवानी के पास सुबह 10 बजे गंगासागर की तीर्थ यात्रा कर लौट रही बस पलट गई. राष्ट्रीय राजमार्ग 44 के पास गैरतगंज, गाडरवारा के जमुनिया घाट के मोड़ पर बस पलट गई. बस में सवार कई यात्रियों को चोटे आई हैं. सभी घायल यात्रियों को स्थानीय लोगाें की मदद से अस्पताल पहुंचाने का काम मौके पर किया जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जो बस पलटी है, वह जय श्री श्याम बस क्रमांक GJ 01 FT 4603 नरसिंहपुर जिले की है. नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा तहसील के ग्राम बारहबडा से गंगासागर की तीर्थ यात्रा कर यह बस लौट रही थी. तभी गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 44 गैरतगंज गाडरवारा के जमुनिया घाट के अंधे मोड़ पर बस पलट गई. तीर्थ यात्रियों ने बताया कि इस बस में 40 यात्री सवार थे. इसमें से 26 यात्री घायल हुए हैं और उसमें 17 यात्रियों को अधिक चोटे आई हैं. सभी घायल यात्रियों को पास के सिलवानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. जिसमें कुछ यात्रियों की हालत अधिक गंभीर बताई जा रही है. 

दो बसे एक साथ आ रही थी, अंधे मोड़ पर ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया
घायल यात्रियों ने स्थानीय लोगों को बताया कि दो बसे एक ही दिशा में एक साथ आगे बढ़ रही थीं लेकिन जैसे ही गाडरवारा के जमुनिया घाट के पास अंधा मोड़ आया, बस ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया और बस तेजी से आगे निकालने के चक्कर में पलट गई. बस के पलटते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग तेजी से दौड़ते हुए इनके पास आए और फिर बस में फंसे हुए यात्रियों को एक-एक करके बाहर निकाला. बस पलटने की सूचना मिलते ही रायसेन जिले के पुलिस-प्रशास के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने घायल यात्रियों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था कराई. लेकिन स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस-प्रशासन काफी देर से पहुंचा. उनके आने से पहले ही हमने बड़ी संख्या में घायल यात्रियों को अपने-अपने वाहनों से अस्पताल पहुंचाया. कुछ यात्री अभी भी मौके पर मौजूद हैं, जिनसे पुलिस-प्रशासन के अधिकारी बात कर पूरे मामले को समझने की कोशिश कर रहे हैं. अभी तक इस हादसे में किसी यात्री की मौत होने की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT