mptak
Search Icon

Rajgarh: निर्माणाधीन मकान के मलबे में दब गईं 5 जिंदगियां, फिर बचाव दल ने किया ऐसा काम, बच गए इतने लोग

पंकज शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajgarh News, Biaora News
Rajgarh News, Biaora News
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

राजगढ़ के ब्यावरा में निमार्णाधीन भवन के गिर जाने से उसमें 5 मजदूर मलबे में दब गए

point

मलबे में दबे 4 लोगों को जीवित बचा लिया गया लेकिन एक मजदूर की मौत हो गई

point

निर्माणाधीन मकान की तीसरे माले की छत भरते समय यह घटना हुई

Rajgarh News: राजगढ़ के ब्यावरा में निमार्णाधीन भवन के गिर जाने से उसमें 5 मजदूर मलबे में दब गए. मंगलवार की शाम को राजगढ़ रोड़ बायपास पर शिवधाम कालोनी के निकट एक निर्माणाधीन मकान की तीसरे माले की छत भरते समय यह घटना हुई. लेकिन इसके बाद बचाव दल ने काफी अच्छा काम किया. जिसकी वजह से मलबे में दबे 4 लोगों को जीवित बचा लिया गया लेकिन एक मजदूर की मौत हो गई.

जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने बताया कि शाम साढ़े सात बजे के आसपास निर्माणाधीन मकान के ढहने एवं मजदूरों के दबने की सूचना मिली. इसमें एक मजदूर की मौत हुई है. बाकी के मजदूरों में रेसक्यू करते हुए चार मजदूरों को निकाल लिया गया है. जिसमें एक की हालत गंभीर होने पर उसे भोपाल उपचार के लिए भेजा गया है. बाकी का उपचार जारी है.  

बताया जा रहा है कि जब तीसरे माले की छत भराई का काम चल रहा था, इस बीच मकान पर वजन अधिक हो जाने से आए लोड से एका-एक तीन मंजिल मकान भरभरा कर गिर गया. जिससे मकान के मलबे की चपेट में आने से कई मजदूर दब गए. जिसमें बचाव दल ने चार मजदूरों को रेस्क्यू करते हुए बाहर निकाल लिया. जबकि एक मजदूर मकान के पिलर व बीम दोनों की छत के नीचे दबा होने से उसकी मौत हो गई. जिस युवक की दबने से मौत हुई है उसका नाम तूफान सिंह यादव है.

मकान की छत भराव के लिए कुल 19 मजदूर कर रहे थे काम

सूत्रों के अनुसार मकान की छत का भराव करते समय कुल 19 मजदूर कार्य कर रहे थे, इस बीच कार्य पूरा हो जाने के कारण अधिकतर मजदूर कार्य पूर्ण हो जाने पर वहां से उतर कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे. बचे हुए मजदूर कुछ सामान के लिए वहीं पर थे. इस बीच शाम 7 बजे बीच मकान ढह गया, जिसमें कई मजदूर दब गए. जैसे ही लोगों को सूचना मिली वैसे ही आसपास के लोग वहां पर पहुंचे एवं बचाव कार्य में सहयोग करने लगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस बीच घटना में मांगीलाल पिता देवसिंह तवंर 27 साल निवासी बावड़ी खेड़ा खिलचीपुर , भगवानसिंह जाटव पिता तुलसीराम जाटव 22 साल निवासी खाकरा देहात थाना , अनिल जाटव निवासी शुजालपुर एवं बबालू मेहर निवासी खाकरा सबला घायल हो गए जिनका उपचार जारी है. वहीं तूफान सिंह यादव की मलबे में दबने की वजह से मौत हो गई.

सीएम ने पोस्ट करके जताया दुख

CM मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके इस घटना को लेकर दुख जताया है. सीएम ने दुख जताते हुए मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए देने और घायलों को समुचित उपचार कराने के निर्देश अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिए हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- रीवा के BJP सांसद ने साफ किया टॉयलेट, Video वायरल हुआ तो लोग बोले- विकास के काम भी कर लिया करो

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT