Ratlam news: किसानों को क्यों करना पड़ रही चोरों से ये मार्मिक अपील, जानें पूरा मामला

विजय मीणा

ADVERTISEMENT

Ratlam News: Why did the farmers have to make this poignant appeal to the wood, know the whole matter
Ratlam News: Why did the farmers have to make this poignant appeal to the wood, know the whole matter
social share
google news

Ratlam News:  रतलाम जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों ट्यूबवेल की केबल चोरी की घटनाएं बढ़ गई है. जिससे किसानों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिले के नामली थाना क्षेत्र के मलवासा गांव में ट्यूबवेल की केबल कटने से परेशान एक किसान ने चोरों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है. जिसमें चोरों से ट्यूबवेल के ऊपर 1 फीट का केबल छोड़ देने की अपील की गई है.

वीडियो में किसान ने बताया कि ट्यूबवेल के अंदर केबल गिर जाने से उसे निकालने में ट्रैक्टर और देशी जुगाड़ की मदद लेनी पड़ती है. बारिश के मौसम में कीचड़ होने की वजह से और अधिक दिक्कतों का सामना किसानों को करना पड़ता है. किसान ने चोरों से कहा कि वह कोई कानूनी कार्रवाई भी नहीं करेगा, लेकिन केबल काटते समय ट्यूबवेल के बाहर 1 फीट केबल का टुकड़ा जरूर छोड़ दें.

जिससे किसान को और अधिक परेशान नहीं होना पड़े. चोरों से अपील का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम का फायदा उठाकर देते हैं चोरी को अंजाम

दरअसल बारिश के मौसम में ट्यूबवेल की केबल कटिंग, ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी, ट्रैक्टर से बैटरी और कृषि यंत्रों की चोरी की घटनाएं ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ जाती है. चोर बारिश का फायदा उठाकर बड़ी ही आसानी के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं. ऐसे में किसानों के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाती है. इसी कारण एक पीड़ित किसान ने चोरों से वीडियो जारी कर अपील की है.

किसान की चाेरों से मार्मिक अपील

इस वीडियो में किसान ने केवल कटिंग के बाद किसानों को आने वाली परेशानी के बारे में बताया है, और किसानों की सहूलियत के लिए केबल कटिंग के दौरान ट्यूबवेल के ऊपर केबल का कम से कम 1 फीट टुकड़ा ऊपर छोड़ देने की अपील चोरों से की है. किसान का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस पर भी सवाल खड़े होते हैं कि जब इतने लंबे समय से चोरी की घटनाएं हो रही हैं तो इन पर कोई सख्त कदम क्यों नहीं उठाया गया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP News: धीरेंद्र शास्त्री के बाद अब पंडित प्रदीप मिश्रा करेंगे कमलनाथ के गढ़ में शिव कथा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT