mptak
Search Icon

अनोखा नजारा! जेल से हुई श्री कृष्ण की रिहाई तो भक्तों ने कर डाला ऐसा सेलिब्रेशन, जयकारों से गूंज उठा शाजापुर

मनोज पुरोहित

ADVERTISEMENT

Janmashtami Mangalnath Temple Dwapar Yuga Birth of Shri Krishna in Mathura Birth of Shri Krishna in prison Shajapur Shajapur police station Lord Krishna in the police station
Janmashtami Mangalnath Temple Dwapar Yuga Birth of Shri Krishna in Mathura Birth of Shri Krishna in prison Shajapur Shajapur police station Lord Krishna in the police station
social share
google news

MP News:  जन्माष्टमी का दिन शाजापुर (Shajapur) में भगवान श्री कृष्ण (Shri Krishna) के भक्तों के लिए खुशी का दिन रहा. जिस तरह वासुदेव जी भगवान श्रीकृष्ण को कारागार से लेकर मथुरा से गोकुल (Gokul) पहुंचे थे. वैसे ही यहां 15 दिनों के बाद भक्त भगवान श्रीकृष्ण को फिर से मालखाने से लेकर मंदिर पहुंचे हैं. कृष्ण जन्म की तरह ही जन्माष्टमी पर कारागार रूपी मालखाने में बंद प्रतिमा को भक्त वासुदेव रूप में लेकर गोकुल (मंगलनाथ मंदिर) पहुंचे और प्रतिमा की स्थापना की गई.

दरअसल यह पूरा मामला शाजापुर शहर के मंगलनाथ मंदिर का जुड़ा है. मंदिर से बीते 26 अगस्त को एक नाबालिग ने चांदी की धातु लगी 6 इंच की भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति चोरी कर ली थी. चोरी के बाद थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया था. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुये भगवान श्री कृष्ण की चांदी की प्रतिमा और अन्य सामान बरामद किया था. जिसकी कागजी कार्रवाई करने में पुलिस को करीब 2 सप्ताह का समय लग गया. 

Loading the player...

कलयुग में भी कारागार से बाहर आए श्री कृष्ण

इस पूरी घटना के बाद पुलिस प्रक्रिया और कार्रवाई में लगभग 2 हफ्ते का समय लग गया. संयोग से आज जन्माष्टमी के मौके पर कोतवाली थाने के मालखाने में रखी भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा को पुलिस ने विधिवत तौर पर मंदिर समिति के लोगों को सौंप दिया.  इसके बाद भक्तों ने थाना परिसर में ही मूर्ति का पूजन किया. फिर मंदिर में विधि-विधान से अभिषेक इत्यादि कर मूर्ति की स्थापना की गई. शाम को मंदिर में भव्य आयोजन किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: INDORE: होटल मालिक ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखी अपनी ही मौत की वजह

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT