mptak
Search Icon

Sheopur Accident: तेज आंधी आई और यात्रियों से भरी नाव बीच धार में खा गई पलटी, 3 बच्चों समेत 7 डूबे

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

श्योपुर में बड़ा हादसा हो गया है.
sheopur_news
social share
google news

Sheopur Accident News: मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सरोदा की सीप नदी में शनिवार को अचानक तेज आंधी की चपेट में आने से नाव पलट गई, जिसमें सवार 11 यात्री नदी में डूब गये लेकिन इनमें से 4 लोग तैरकर किनारे पर पहुंच गये. तीन बच्चों समेत 7 लोगो की मौत हो चुकी है, जिनके शव बरामद कर लिये गये हैं. 

हादसे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस, प्रशासन समेत एसडीआरएफ का रेस्क्यू दल घटना स्थल पर पहुंच गया. जिसने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. नाव हादसे पर सीएम डाॅ मोहन यादव ने दुख जताया है और मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को घटना स्थल के रवाना होने के निर्देश दे दिये हैं. 

जानकारी के मुताबिक, मानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जैनी के क्षेत्रपाल बाबा के यहां प्रसादी कार्यक्रम में शामिल होने आये विजरपुर गांव के लोग अपने रिश्तेदार के यहां सरोदा गांव के लिए नाव में सवार होकर 11 लोग सीप नदी को पार कर रहे थे, तभी तेज आंधी चली और अनियंत्रित होकर नाव नदी में पलट गई. नाव पलटी तो सभी लोग डूब गए, लेकिन 4 लोगों ने तैरकर जान बचा ली. ये सभी बडौदा के विजरपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. घटना से हडकंप मच गया और आनन-फानन में अमला घटना स्थल के लिए रवाना हो गया. 

ये भी पढ़ें:  Chhindwara Case: 21 मई को हुई थी भूरा की शादी, सामने आई ये तस्वीर! फिर ऐसा क्या हुआ कि कर डाला दहला देने वाला कांड

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस दौरान रेस्क्यू दल ने बिना कोई देर किये लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी और देर शाम तक 3 बच्चो समेत 7 लोगो के शवों को नदी से निकाल लिया गया. इस दर्दनाक हादसे की सूचना से हर कोई स्तब्ध रह गया. घटना के बाद सरोदा गांव में परिवार जनो में चीख पुकार मच गई और हर कोई इस हालात में गमगीन हो गया. 

प्रशासन ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि की

नाव हादसे में जिन लोगो की मौत हो गई है. उसमें प्रशासन ने 7 लोगो की मौत की पुष्टि की है, जिसमें 25 वर्षीय परशुराम पुत्र सूरजमल, 16 वर्षीय आरती पुत्री कान्हाराम, 15 वर्षीय लाली पुत्री रामवतार, 4 वर्षीय भूपेंद्र पुत्र रामअवतार, 10 वर्षीय श्याम पुत्र परशुराम, 8 वर्षीय रविंद्र पुत्र परशुराम और 23 वर्षीय परवंता पत्नी परशुराम माली विजरपुर के नाम शामिल है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Jabalpur News: पिता-पुत्र के दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले कातिलों के इरादे थे बेहद खतरनाक

चार लोगों ने तैरकर बचाई जान

ग्राम सरोदा में सीप नदी में नाव पलटने के हादसे में 4 लोग जिंदा बचने में कामयाब हो गये, इन लोगो ने जैसे तैस तेरकर अपने आप को किनारे पर पहुंच गये और उनकी जान बच गई, जिन लोगो ने अपनी जान बचाई. उनमें रामवतार पुत्र लटूर, हनुमान पुत्र कन्हैया लाल, पवन पुत्र मुकुट, कल्लो बाई पत्नी रामचरण शामिल हैं. नाव हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल रेस्क्यू टीम को एलर्ट करते हुए कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड, एसपी अभिषेक आनंद एवं एडीएम अनुज कुमार रोहतगी भी पूरे अमले के साथ पहुंचे.

ADVERTISEMENT

श्योपुर कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड का कहना है कि सरोदा गांव में अचानक आंधी के चलते सीप नदी में भंवर बन गया और नाव पलटने का हादसा हो गया है, जिसमें 7 लोगो की डूबने से मौत हो गई है. जिनके शव रेस्क्यू टीम ने बरामद कर लिये हैं. घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है. मृतकों के परिवार के साथ प्रशासन पूरी तरह खड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें: Ashoknagar: सिंधिया का एक आदेश और तलवार लेकर युवती का किडनैप करने वाले सलीम के घर को बुलडोजर से ढहा दिया गया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT