mptak
Search Icon

इंदौर में वन-डे मैच कभी नहीं हारी टीम इंडिया, सपोर्ट करने स्टेडियम पहुंचा लोगों का हुजूम

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Team India never lost a one-day match in Indore, crowds of people reached the stadium to support it.
Team India never lost a one-day match in Indore, crowds of people reached the stadium to support it.
social share
google news

Indore ODI India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच इंदौर में खेला जाएगा, टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है, वह अपनी कप्तानी में ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जिताने का मौका नहीं खोना चाहेंगे. भारत ने पहले मोहाली वनडे मैच में शमी के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धो डाला था. बारिश की संभावनाओं के बीच अब अगर इंदौर में टीम इंडिया मैदान मारती है तो सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

इस मैच में भी टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के बगैर मैदान पर उतरेगी. वहीं कप्तान केएल राहुल की नजर आस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी जीत पर होगी. हालांकि इंदौर में बारिश के आसार भी हैं. हालांकि इससे क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है. वह पूरे जोश खरोश के साथ यहां अपनी टीम को सपोर्ट करने यहां पहुंचे हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी 

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी इस मैच में पैट कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ कर रहे हैं. उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. स्मिथ ने कहा कि वह जीतना चाहते हैं लेकिन साथ ही अलग-अलग कॉन्बिनेशन भी आजमना चाहते हैं. मैच के दौरान इंदौर में बारिश आ सकती है. हालांकि इससे नतीजा प्रभावित होने की संभावना काफी कम है. पिछले 2-3 से शहर में रुक रुक कर बारिश हो रही है. बरसात के साथ ही रनों की बारिश भी देखने को मिल सकती है. इंदौर के छोटे मैदान पर खूब छक्के चौके लगते हैं. यहां भारतीय टीम वनडे में 400+ का स्कोर भी बना चुकी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इंदौर में उत्साह चरम पर, देखें वीडियो

Loading the player...

इंदौर में अजेय टीम इंडिया

भारतीय टीम इंदौर के मैदान पर अभी तक कोई वनडे मैच नहीं हारी है. टीम ने 6 वनडे खेले हैं और सभी में जीत मिली है. टी20 में भी यहां भारत की जीत का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत है. हालांकि इस मैदान पर भारत को एकमात्र हार टेस्ट में मिली है। इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया को हार मिली थी. इसके अलावा भारत यहां दोनों टेस्ट भी जीता है.

ओपनिंग में गिल और गायकवाड़ का रहेगा राज

टीम इंडिया की दूसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन की ओपनिंग पर नजर डालें तो शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ ने मोहाली में 100 से अधिक रनों की ओपनिंग साझेदारी से भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई थी. जिसके चलते ये दोनों खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में बने रह सकते हैं. इसके बाद नंबर तीन पर विराट कोहली के रेस्ट करने से खेलने वाले श्रेयस अय्यर जरूर चिंता का विषय है. लेकिन टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप 2023 से पहले उन्हें पूरी तरह मैच के लिए तैयार करना चाहता है. इस लिहाज से वह टीम में बने रहेंगे.

ADVERTISEMENT

ऑस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, एलेक्स केरी, जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल, स्पेंसर जॉनसन, तनवीर संघा, मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस.

ADVERTISEMENT

भारत की टीम

शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT