mptak
Search Icon

मंडप में दुल्हन जय माल लिए करती रही इंतजार, फिर आई दूल्हे की यह चौंकाने वाली खबर

हरिओम सिंह

ADVERTISEMENT

The bride kept waiting for Jai Mal in the mandap, then came the shocking news of the groom
The bride kept waiting for Jai Mal in the mandap, then came the shocking news of the groom
social share
google news

Sidhi News:  सीधी जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां द्वार पूजा के बाद दुल्हन जयमाल लेकर दूल्हे का इंतजार करती रही, लेकिन उसके पहले ही दूल्हा अपनी बाइक से रफू-चक्कर हो गया. काफी इंतजार के बाद भी जब दूल्हा नहीं आया तो दुल्हन को बिना जयमाल डाले ही मंडप से नीचे उतरना पड़ा. फिर क्या था बाराती और घाराती के बीच विवाद की शुरू हो गया. तमाम समझाइस के बाद समझाैता हुआ कि जितना शादी में खर्च हुआ है उसका भुगतान दूल्हे पक्ष की ओर से किया जाए तब जाकर मामला शांत हुआ.

जानकारी के मुताबिक मसुरिहा गांव निवासी रावेंद्र पिता रामसिया गुप्ता की शादी डोल कोठार की रहने वाली प्रीति परिवर्तित नाम साथ तय हुई थी. तिलकोत्सव से लेकर सभी कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न हुये. गुरुवार को बारात सीधी शहर के चकदही रोड़ शक्ति पैलेस पहुंच गई. बारातियों के स्वागत के बाद द्वार पूजा भी ठीकठाक ढंग से संपन्न हुआ.

परिवार का आरोप दूल्हे की पहले हो चुकी है शादी

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दुल्हन के परिजनों का आरोप है, कि दूल्हा पहले ही एक युवती से कोर्ट मैरिज कर चुका था. जिसको बिना जानकारी दिए दूसरी शादी रचाने पहुंचा था. पहली शादी की जानकारी दूल्हे के पिता को भी थी, इसके वाबजूद भी हमसे छिपाया गया. द्वार पूजा के बाद जब जयमाल की तैयारी शुरू हुई इसी बीच वाद-विवाद शुरू हो गया. जिसके बाद दूल्हा चोरी छिपे बाइक से रफूचक्कर हो गया.

शादी के मंडप में बन गई विवाद की स्थिति
जब इस पूरी घटना की जानकारी दुल्हन पक्ष को हुई तो मारपीट शुरू हो गई. किसी तरह मान मनव्वल के बाद विवाद शांत हुआ. लड़की के पिता ने बताया कि तिलक से लेकर अभी तक का पूरा खर्च मेरा हुआ है. तिलक मे भी मेरे द्वारा होटल बुक किया गया था. अंत में समझौता हुआ कि पुलिस के पास यह मामला न जाने दिया जाए, दुल्हन पक्ष का जितना खर्च हुआ है. वह पूरी राशि दूल्हे के पिता द्वारा अदा कर दी जाए, दूल्हे का पिता इस समझौते पर राजी हो गया. तब जाकर मामला रफा-दफा हो पाया.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के इस बेटे ने किया ऐसा काम, अमर हो गए मां के हर निशान, ममता के प्रति पुत्र का समर्पण

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना
शहर मे संचालित शक्ति पैलेस मे डोल प्रीति परिवर्तित नाम की शादी पड़रा निवासी रावेंद्र गुप्ता के साथ हो रही थी, द्वारचार के बाद बरमाला की तैयारी हो चुकी थी, कि अचानक दोनो पक्षो मे विवाद होने लगा,विवाद इस कदर चला कि मारपीट व कुर्सी बरसने लगीं. इस पूरी घटना की वारदात पैलेस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. स्थानीय लोगों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश देने का प्रयास किया. किंतु विवाद की स्थिति शांत होने का नाम नहीं ले रही थी, पुलिस द्वारा वर-वधु के पिता को बुलाकर आपस मे बैठाकर समझाया तब जाकर विवाद समाप्त हुआ.

ADVERTISEMENT

100 रुपए के स्टाम्प पर हुआ समझौता
लड़का और लड़की के पिता ने 100 रुपए के स्टाम्प पेपर मे नोटरी कराकर समझौता किया है. दूल्हा रावेंद्र गुप्ता निवासी पड़रा व दुल्हन परिजन द्वारा 23 जून 2023 को 100 रुपए के स्टाम्प पेपर मे उल्लेख कराया है, कि 22 जून 2023 को रावेंद्र गुप्ता का विवाह प्रीति परिवर्तित नाम के साथ होना सुनिश्चित हुआ था, लेकिन आपसी विवाद के कारण विवाह समपन्न नहीं हो पाया है. जिससे दोनो पक्ष मे आपसी समझौता होने के बाद लड़की के पक्ष के द्वारा जो पैसा खर्च हुआ था. कुल योग राशि 6 लाख 50 हजार रुपए चेक के माध्यम से वर पक्ष रावेंद्र गुप्ता द्वारा ज्योति गुप्ता को चेक नबंर 376601 केनरा बैक सीधी के माध्यम से एकाउंट धारक गणेश प्रसाद गुप्ता यूनियन बैक आफ इंडिया टिकरी को एनईएफटी किया गया है.

ये भी पढ़ें: जुड़वा बहनों के दूल्हों की पूरे मध्यप्रदेश में चर्चा, अनूठी शादी ने कर दिया सभी को हैरान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT