mptak
Search Icon

आदिवासी युवक से मारपीट, BJP नेता पर पुलिस ने किया मामला दर्ज

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Tribal youth assaulted, police registers case against BJP leader
Tribal youth assaulted, police registers case against BJP leader
social share
google news

Guna News:  एक तरफ जहां मध्यप्रदेश सरकार आदिवासियों को सशक्त बनाने के लिए पेसा जैसा सशक्त कानून बना रही है, तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी के नेता ही आदिवासियों पर हमले कर रहे हैं. गुना में बीजेपी किसान मोर्चा के मंडल महामंत्री सवाराम धाकड़ के खिलाफ फतेहगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. आरोपी भाजपा नेता पर आरोप है कि उसने आदिवासी के साथ लाठी डंडों से मारपीट की है. फतेहगढ़ पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि फरियादी इंदर सहरिया अपने परिवार के साथ नाहरगढ़ जा रहा था तभी बीजेपी नेता भी रास्ते से गुजरा. इसी दौरान आदिवासी परिवार और आरोपी सवाराम धाकड़ के बीच झगड़ा हो गया. बीजेपी नेता ने आदिवासी इंदर सहरिया को लाठी से पीट दिया ,जिससे इंदर घायल हो गया. पीड़ित पक्ष ने फतेहगढ़ थाने पहुंचकर आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है.

आरोपी सवाराम धाकड़ ने बताया कि उसके खिलाफ बेवजह एफआईआर दर्ज कराई गई है, उसकी कोई भी गलती नहीं थी. बीजेपी नेता जौहरी गांव का निवासी है. मंडल महामंत्री होने के साथ साथ बूथ अध्यक्ष और सेक्टर प्रभारी भी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अनुसूचित जनजाति से ही आगे की कार्रवाई
थाना प्रभारी गजेंद्र बुंदेला ने बताया कि फरियादी इंदर सहरिया के साथ हाथापाई की गई है. शरीर पर चोट के निशान भी हैं. आरोपी की केस डायरी अनुसूचित जनजाति थाने भेज दी गई है. आगे की कार्रवाई जनजाति थाने के द्वारा की जाएगी.

इफ्तार खाने से बिगड़ी लोगों की तबियत
मंदसौर के रोजे की नमाज के बाद इफ्तार पार्टी का आयेाजन किया गया था. इस आयेाजन में करीब 800 लोग शामिल हुए थे. लोगों ने जैसे ही इफ्तारी की वैसे ही कुछ देर बाद एक के बाद एक लोग बीमार होते गए. अचानक बड़ी संख्या में लोगों की बिगड़ी तबियत से पूरे मोहल्ले में देखते देखते घरों से लोग घबराकर बाहर आने लगे. अधिकांश लोगों को उल्टी व दस्त की शिकायत हो रही थी. कुछ ही देर में देखते ही देखते लगभग 150 लोग जिला अस्पताल पहुंच गए. जिन्हें इलाज के लिए भर्ती किया गया है.
पूरी खबर यहां पढ़ें; इफ्तारी खाने के बाद 100 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT