mptak
Search Icon

डेढ़ साल की बाघिन ने जंगली सुअर को जबड़े में दबोचा और लगी घसीटनें, रोमांचक VIDEO आया सामने

पीताम्बर जोशी

ADVERTISEMENT

satpura tiger reserve, intense struggle, old tigress captures wild boar, Viral video, Fearless mom plays joyfully with three kids tigress satpura tiger reserve
satpura tiger reserve, intense struggle, old tigress captures wild boar, Viral video, Fearless mom plays joyfully with three kids tigress satpura tiger reserve
social share
google news

Satpura Tiger Reserve: डेढ़ साल की बाघिन ने एक जंगली सुअर की गर्दन को अपने जबड़े में दबा रखा है और उसे अपने अड्डे की तरफ खींच रही है, हालांकि सुअर बाघिन की पकड़ को छुड़ाने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है, लेकिन बाघिन है कि उसे खा जाने पर अमादा है. ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. मध्य प्रदेश के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से आया ये वीडियो जिसने भी देखा वो रोमांच से भर गया.

इस संघर्ष को जंगल सफारी पर आए टूरिस्ट्स ने कैमरे में कैद कर लिया. हालांकि संघर्ष के बाद सुअर बाघिन के चंगुल से छूटने में कामयाब हुआ और भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन उसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

बाघिन छूटकर जान बचाकर भागा सुअर

जानकारी के मुताबिक, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में चूरना रेस्ट हाउस के पास एक डेढ़ साल की शावक बाघिन ने जंगली सूअर पर अचानक हमला कर दिया. हमले के बाद बाघिन और सूअर के बीच काफी देर तक संघर्ष होता रहा. काफी देर तक संघर्ष के बाद सुअर भगाने में सफल हो गया. जिसके चलते बाघिन शिकार नहीं कर पाई. बाघिन शावक और सूअर के बीच की लड़ाई को एसटीआर में जंगल सफारी करने पहुंचे टूरिस्टों ने अपने कमरे में कैद कर लिया. रोमांचित करने वाला वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़िए: सतपुड़ा में बच्चों के साथ अटखेलियां करती दिखी बाघिन, वायरल हुआ खूबसूरत वीडियो

रेस्ट हाउस से 50 मीटर की दूरी पर हुआ संघर्ष

एसटीआर के एसडीओ विनोद वर्मा ने बताया कि 3 दिन पहले चूरना में जंगल सफारी के बाद पर्यटकों की जिप्सी रेस्ट हाउस पहुंची थी. इस दौरान सुबह करीब 11:30 बजे जंगली सुअर के चीखने की आवाज सुनाई दी. मौजूद लोगों ने आसपास देखा तो रेस्ट हाउस से करीब 50 मीटर की दूरी पर बाघिन शावक ने जंगली सूअर पर हमला किया था. बाघिन सावन की उम्र करीब डेढ़ साल है. दोनों के बीच काफी देर तक आपसी संघर्ष होता रहा. रेस्ट हाउस में मौजूद पर्यटकों ने इस रोमांचित करने वाली नजारे को कैमरे में शूट कर लिया.

देखिए राेमांचक वीडियो

Loading the player...

ये भी पढ़िए: बेफिक्र, बेखौफ मां के साथ अटखेलियां कर रहे हैं 3 नन्हें बच्चे, बाघिन के साथ मस्ती करने का VIDEO वायरल

मां से सीख रही है शिकार करना

संघर्ष में बाघिन ने सुअर को दबोचने का प्रयास किया लेकिन बार-बार सुअर बाघिन के कब्जे से निकलते दिखाई दे रहा है. एसडीओ वर्मा ने बताया कि करीब दो मिनट तक बाघिन शावक और जंगली सूअर के बीच संघर्ष चलता रहा. आखिर में सुअर भगाने में सफल हो गया. बाघिन शावक सुअर का शिकार करने में असफल हो गई. एसडीओ वर्मा ने बताया कि जिस बाघिन शावक और सुअर के बीच संघर्ष हुआ है उस बाघिन शावक की उम्र करीब डेढ़ साल है. जो हार्टफेस बाघिन की बच्ची है. और वह मां हार्टफेस बाघिन से शिकार करने के गुर सीख रही है. इस शावक बाघिन को पहली बार अकेले शिकार करते देखा गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: टाइगर फैमिली की रॉयल वॉक कभी देखी है, अगर नहीं तो देखिए ये VIDEO, राेमांचित हो जाएंगे आप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT