mptak
Search Icon

Ujjain: शॉर्टकट के चक्कर में जान जोखिम में डालकर वेंटिलेशन से कूदते दिखे श्रद्धालु, महाकाल मंदिर का वीडियो हुआ वायरल

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Baba Mahakal Mandir: विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल मंदिर का इन दिनों कोई न कोई वीडियो सोशल मीडिया की सुर्खियां बना रहता है. फिर चाहे मंदिर के अंदर पुजारियों के पैसे लेन देन की बात हो या फिर श्रद्धालुओं की भीड़ हर तरह के वीडियो यहां से सामने आते रहते हैं. इन दिनों मंदिर में गणेश मंडपम के वेंटिलेशन से कूद कर जा रहे श्रद्धालुओं का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर समिति ने वेंटीलेशन पर स्टील के सरिया लगवा दिए हैं.

वीडियो सामने आने के बाद श्री महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं.  सुरक्षा व्यवस्था के लिए मंदिर में प्राइवेट एजेंसी के सुरक्षा गार्ड, मंदिर के कर्मचारी और पुलिस के जवान तैनात रहते हैं. साथ ही चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए कैमरे लगे हैं. इसके बाद भी दर्शनार्थी शॉर्टकट रास्ते के लिए वेंटीलेशन से कूद रहे हैं. 

 

 

घटना का वीडियो वायरल हुआ तो यह चूक सामने आई है. महाकालेश्वर मंदिर सहायक प्रशासक मूलचंद जनवाल के अनुसार, जिस वेंटिलेशन से श्रद्धालु कूद रहे थे, अब उस वेंटिलेशन पर स्टील की रेलिंग लगा दी गई है. 

वेंटिलेशन को तत्काल करवाया बंद

सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर में निजी एजेंसी के सुरक्षा गार्ड, मंदिर के कर्मचारी और पुलिस के जवान तैनात रहते हैं. 24 घंटे CCTV कैमरों से भी निगरानी की जाती है. बावजूद इसके इस प्रकार की घटना होना कई सवालों को खड़ा कर रही है. वीडियो के वायरल होने के बाद महाकाल मंदिर समिति ने वेंटिलेशन को तत्काल बंद करवा दिया है. और सुरक्षा एजेंसियों के कर्मचारियों को ऐसी दोबारा कोई शिकायत न आने की सलाह दी है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, कई जगह ओले गिरने के आसार, जानें अपने जिले का हाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT