CM शिवराज के गृह जिले में कांग्रेस में मचा घमासान, जिलाध्यक्ष की नियुक्ति पर जमकर हो रहा विरोध

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

sehore news mp political news mp news
sehore news mp political news mp news
social share
google news

MP POLITICAL NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कांग्रेस में कलह मची हुई है. कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर यहां के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध कर दिया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कुछ दिन पहले ही सीहोर में शहर जिला अध्यक्ष पद पर बलवीर सिंह तोमर की नियुक्ति की थी लेकिन यहां के स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ता इस बात से नाराज हो गए और उन्होंने शनिवार को कोतवाली चौराहे पर अपने ही शहर जिला अध्यक्ष का पुतला फूंक दिया.

दरअसल सीहोर के शहर जिला अध्यक्ष बनाए गए बलवीर सिंह तोमर को यह नियुक्ति दोबारा मिली है. वह पूर्व से ही सीहोर में कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष थे. लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के आरोप हैं कि बलबीर सिंह तोमर के शहर जिला अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस सीहोर में लगातार गर्त में जा रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला होने के कारण यहां पर एक मजबूत कांग्रेस अध्यक्ष की जरूरत थी लेकिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक बार फिर से बलवीर सिंह तोमर को ही शहर जिला अध्यक्ष बनाकर यहां के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराया है. इससे नाराज होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर जिला अध्यक्ष बलवीर सिंह तोमर का पुतला फूंका और उनके खिलाफ नारेबाजी करके प्रदर्शन किया. 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आरोप, लगातार हार रहे प्रत्येक चुनाव
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाए हैं कि बलवीर सिंह तोमर के शहर जिला अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस सीहोर में प्रत्येक चुनाव में लगातार हारी है. बलबीर तोमर के कार्यकाल में कांग्रेस पंचायत चुनाव और नगर निकाय के चुनाव में शर्मनाक रूप से हारी है. हालत यह रही कि चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को ढंग के उम्मीदवार तक नहीं मिले. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शहर जिला अध्यक्ष के रूप में बलवीर सिंह तोमर की दोबारा नियुक्ति करना जायज नहीं है. वहीं अब इस मामले में बलवीर सिंह तोमर ने कहा है कि ‘ जो लोग मेरा विरोध कर रहे हैं, वे कांग्रेसी हो ही नहीं सकते. जिसको परेशानी है,वह पीसीसी में शिकायत कर सकता है. मेरी नियुक्ति पीसीसी ने की है, यदि आपत्ति थी तो चुनाव लड़ लेते. इनका विरोध ही गलत है.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इंदौर के बाद सीहोर में सामने आई नाराजगी
सीहोर में शहर जिला अध्यक्ष बनाए गए बलवीर सिंह तोमर को पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ का समर्थक बताया जाता है. कार्यकर्ता आरोप लगाते हैं कि कमलनाथ तक बलवीर सिंह तोमर का सही फीडबैक पहुंचा नहीं है. इसी  वजह से उनको दोबारा से जिला अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है. अभी कुछ ही समय पहले इंदौर में भी शहर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया था. उसके बाद सीहोर में शहर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT