mptak
Search Icon

बेफिक्र, बेखौफ मां के साथ अटखेलियां कर रहे हैं 3 नन्हें बच्चे, बाघिन के साथ मस्ती करने का VIDEO वायरल

पीताम्बर जोशी

ADVERTISEMENT

Viral video Fearless three kids tigress satpura tiger reserve joyfully satpura tiger reserve
Viral video Fearless three kids tigress satpura tiger reserve joyfully satpura tiger reserve
social share
google news

Satpura Tiger Reserve Viral Video: बेफिक्र, बिना किसी ख़ौफ़ के मस्ती करते यह तीनों नन्हें शावक मां बाघिन ‘मछली’ के साथ एक बार फिर पर्यटकों के कैमरे में कैद हुए हैं. पर्यटक बाघिन मछली के साथ तीनों नन्हें शावकों को देख काफी रोमांचित हो रहे हैं. दरअसल, यह खूबसूरत नजारा नर्मदापुरम जिले के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना रेंज का है. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बाघिन मछली तीनों शावकों के साथ इन दिनों जंगल सफारी के लिए पहुंच रहे पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं.

Viral video Fearless three kids tigress satpura tiger reserve joyfully satpura tiger reserve
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में आकर्षण का केंद्र बने बाघिन मछली और तीनों नन्हें शावक.

इन शावको की उम्र महज चार माह बताई जा रही है. वहीं मां बाघिन की उम्र साढ़े चार साल है. बाघिन के साथ तीनों शावकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है की बाघिन मां मछली आराम से बैठी हुई है तो वही तीनों शावक आपस में मस्ती करते हुए भागते नजर आ रहे हैं. एक शावक जंगल की और चला गया है तो वहीं दो शावक फिर मस्ती करते दिखाई दे रहे हैं. मस्ती करते दोनों शावको को बाघिन मां मछली निहारते दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें: विदेशी चीतों के घर ‘कूनो’ में कैसे घुस गया रणथंभौर का टाइगर, सामने आया Video तो मचा बवाल

देखिए वायरल वीडियो

Loading the player...

पर्यटकों के लिए सबसे बड़ा आकर्षण बने

वायरल वीडियो के संबंध में सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के एसडीओ विनोद वर्मा ने बताया की मछली बाघिन और उसके तीनों नन्हें शावक इन दिनों सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. शावकों के दीदार के लिए पर्यटक दूर-दूर से एसटीआर पहुंच रहे हैं. वायरल वीडियो रविवार का है. जंगल सफारी के दौरान चूरना रेंज में पर्यटकों को बाघिन और तीनों शावकों का एक साथ दीदार हुआ है. जिन्हें पर्यटकों ने अपने कमरे में कैद किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि बाघिन मछली और नन्हे शावको का आसानी से पर्यटन क्षेत्र में रोड किनारे दीदार हो रहे हैं. इन नन्हें शावकों के कारण पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. दिसंबर माह के कुछ दिनों को छोड़कर पर्यटकों के लिए जंगल सफारी पूरी तरह फुल है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इस जिले में बनेगा देश का सबसे बड़ा टाइगर रिजर्व, विशाल एरिया में बसाए जाएंगे बाघ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT