mptak
Search Icon

जज साहब का फैसला पंसद नहीं आया तो पहना दी जूतों की माला, फिर मच गया इंदौर कोर्ट में गदर

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Indore Court, Assault in Indore Court
Indore Court, Assault in Indore Court
social share
google news

Indore News: इन्दौर जिला कोर्ट में आज उस समय हंगामा हो गया, जब एक सिविल कोर्ट में पेशी के दौरान मजिस्ट्रेट पर ही जूतों की माला फेंक दी गई. इसके बाद कोर्ट में मौजूद वकीलों ने आरोपी और उसके बेटे की कोर्ट रूम में ही धुनाई कर दी. सूचना के बाद एमजी रोड थाना पुलिस का बल मौके पर पहुंचा, लेकिन कोर्ट के बाहर खड़े वकीलों ने आरोपी को निकलने नहीं दिया, बमुश्किल पुलिस आरोपी को कोर्ट के बाहर लेकर आई और थाने पहुंचाया. 

पूरा मामला इंदौर के जिला कोर्ट का है, जहां कोर्ट क्रमांक 40 में 19वें सत्र न्यायाधीश विजय दांगी जमीन से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रहे थे. जिसमें सलीम बनाम सईद के खिलाफ सुनवाई हो रही थी. सुनवाई पश्चात न्यायाधीश द्वारा सुनाए गए फैसले पर मोहम्मद सईद ने विरोध जताया और पहले से तैयार कर लाई गई जूते की माला न्यायाधीश पर फेंक दी.

इसके बाद कोर्ट रूम में मौजूद मजिस्ट्रेट के सहायकों ने तुरंत सईद और उसके बेटे को पकड़ लिया. इसके बाद वकीलों ने दोनों की जमकर धुनाई कर दी. मामले की जानकारी लगते ही थाना एमजी रोड पुलिस को दी गई. इसके बाद क्षेत्रीय एसीपी और थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और आरोपियों को निकालने का प्रयास किया, जहां वकीलों ने कोर्ट रूम का घेराव कर लिया और आरोपियों को उनके हवाले करने की मांग की. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस फोर्स की मदद से आरोपियों को कोर्ट रूम से निकालकर एमजी रोड थाने लाया गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

इस फैसले को लेकर नाराज था आरोपी सलीम

आरोपी सलीम का कहना है कि उन्होंने सईद व कुछ अन्य लोगों के खिलाफ जमीन कब्जाने का प्रकरण कोर्ट में लगाया था. पूरा मामला जमीन के अतिक्रमण से जुड़ा हुआ है.आरोपी बुजुर्ग के बेटे की माने तो सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर कुछ लोग मस्जिद बना रहे थे. इसी को लेकर उनके पिता ने एक याचिका दायर की थी. लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी. पुलिस अधिकारियों की माने तो जांच में पाया गया था कि जिस जमीन को लेकर याचिका लगाई गई थी वह जमीन मस्जिद की ही थी, इसलिए कोर्ट ने भी इसे लेकर लगाई गई याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट के इस फैसले से आरोपी सलीम नाराज हो गया और उसने ऐसी हरकत कर डाली.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Gwalior: चाकू की नोक पर महिला के साथ हैवानियत करने वाले बदमाश का पुलिस ने कर दिया शॉर्ट एनकाउंटर! जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT