mptak
Search Icon

पति जिंदा फिर भी महिला को दे दी विधवा पेंशन, गुस्साए पति ने कर डाला ये कांड

राजेश रजक

ADVERTISEMENT

raisen news, mp news, widow pension
raisen news, mp news, widow pension
social share
google news

Raisen News: रायसेन नगर पालिका में अजीबो गरीब मामला सामने आया है. नगर पालिका के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से लाड़ली बहना योजना की पात्र महिला को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है, बल्कि उसे विधवा बताकर विधवा पेंशन दी जा रही है. इस मामले में महिला के पति ने नगर पालिका में हंगामा कर दिया और तोड़फोड़ कर डाली.

दरअसल रायसेन नगर पालिका के वार्ड नंबर 1 में रहने वाली 2 महिलाओं के नाम एक जैसे होने की वजह से ये पूरा झोल हुआ. इसकी वजह से शिकायतकर्ता महिला को दूसरी महिला की जगह पर विधवा पेंशन मिलने लगी. चूंकि उसे विधवा पेंशन दी जा रही थी, इस वजह से उसका नाम लाड़ली बहना योजना में नहीं जुड़ पाया और वह महिलाओं को हर महीने मिलने वाली 1000 रुपये की राशि से वंचित है.

पति जिंदा तो क्यों मिल रही विधवा पेंशन?
नगर पालिका कर्मचारी मनुकांत चौरसिया ने बताया कि वार्ड नंबर 1 निवासी खूबचंद शाक्या की पत्नी भगवती बाई के हमनाम वाली एक अन्य महिला उसी वार्ड में रहती है. उस महिला के पति का निधन हो चुका है. उसके स्थान पर गलती से पेंशन की राशि शिकायतकर्ता की पत्नी के खाते जाने लगी थी. यह गलती ऑपरेटर से हुई, जिसे सुधारा जा रहा है. ऑनलाइन अपडेट होने में समय लग रहा है. शिकायतकर्ता महिला के बेटे रितिक शाक्या का कहना है कि जब उसके पिता जिंदा हैं तो मेरी मां को नपा द्वारा विधवा पेंशन क्यों दी जा रही थी, जिसका वे लंबे समय से विरोध दर्ज करा रहे हैं. विरोध दर्ज करने के बाद भी नपा के कर्मचारी उन्हें टरका कर नपा से भगा देते थे.

रॉड से तोड़े कंप्यूटर 
महिला को विधवा पेंशन मिलने से गुस्साए उसके पति और बेटे ने नगर पालिका ऑफिस में पहुंचकर हंगामा किया. इस दौरान नपा अध्यक्ष सविता सेन के पति जमना सेन भी मौके पर पहुंच गए थे. महिला के पति ने हंगामे के दौरान नगर पालिका ऑफिस में लोहे की रॉड से दो कम्प्यूटर में तोड़फोड़ की.नगर पालिका के कर्मचारियों ने तोड़फोड़ करने वाले के खिलाफ थाने में शिकायती आवेदन दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: गुना में व्यापारी संघ ने बिजनेसमैन पर घोषित किया 21 लाख का इनाम, सामने आई यह चौंकाने वाली वजह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT