आपका जिला भोपाल मुख्य खबरें

गेहूं के खेत में किसान ने ऐसा क्या देख लिया कि उड़ गए होश… हलक में अटकी जान

Bhopal News: राजधानी भोपाल के एक गांव में बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक किसान को अपने गेंहू के खेत में एक विशालकाय मगरमच्छ दिखाई दिया. मगरमच्छ गेहूं के खेत में आराम कर रहा था, उसकी लंबाई लगभग 12 फीट थी. वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बताया कि उसका वजन लगभग […]
Updated At: Mar 01, 2023 20:36 PM
crocodile was resting in wheat field farmer was shocked life stuck in throat
भोपाल के एक गांव के गेहूं के खेत में मगरमचछ आराम फरमा रहा था. फोटो- इजहार हसन खान

Bhopal News: राजधानी भोपाल के एक गांव में बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक किसान को अपने गेंहू के खेत में एक विशालकाय मगरमच्छ दिखाई दिया. मगरमच्छ गेहूं के खेत में आराम कर रहा था, उसकी लंबाई लगभग 12 फीट थी. वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बताया कि उसका वजन लगभग 400 किलो था. किसान ने तुरंत ही इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और 2 घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को काबू में कर लिया. मगरमच्छ को देखने के लिए जुट गई भीड़. मगरमच्छ ने खेत में दौड़ लगाई तो हंगामा मच गया.

दरअसल, करोंद खुर्द गाव निवासी दशरथ लोधी ने बुधवार सुबह वन विभाग को उनके गेहूं के खेत में मगरमच्छ होने की सूचना दी थी. किसान की सूचना के बाद वन विभाग की क्रेक टीम प्रभारी प्रमोद मालवीय, वन रक्षक फ़राज़ खान, आनंद भार्गव, रोहित दीक्षित और हनीफ़ खान के रूप में सुबह 8.30 बजे मौके पर पहुंची. जब टीम ने मगरमच्छ को देखा तो एक पल के लिए सभी के होश उड़ गए.

crocodile was resting in wheat field farmer was shocked life stuck in throat
फोटो- इज़हार हसन खान

 

रेस्क्यू टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने मगरमच्छ पर काबू कर लिया और उसे सुंदरवन भदभदा छोड़ दिया गया है. जहां पर मगर मिला उससे थोड़ी दूरी पर हलाली डैम है, अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि डैम से निकलकर मगरमच्छ खेत में पहुंचा होगा.

दो घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने किया काबू
वन रक्षक फ़राज़ खान ने बताया कि आज सुबह हमें करोंद खुर्द गांव के दशरथ लोधी के खेत में मगरमच्छ होने की सूचना मिली थी. जब हम मौके पर पहुंचे तो पाया कि मगरमच्छ सामान्य से काफी बड़ा था और गेंहू के खेत में आराम फरमा रहा था. हमने उसको जैसे ही पकड़ने की कोशिश की, वो अक्रामक हो गया. वह काफी बड़ा और वजनी मगरमच्छ था. उसको काबू में करने के लिए हमको 2 घंटे लग गए. मगरमच्छ को पकड़कर हमने सुंदरवन भदभदा छोड़ दिया है. उसके लिए वह मुफीद जगह है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में