आपका जिला मुख्य खबरें

जेल में लगा धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, कैदियों ने लगाई अर्जी; कथावाचक ने की अपराध नहीं करने की अपील

Pandit Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राम कथा के आखिरी दिन टीकमगढ़ जिला जेल में पहुंचे. उन्होंने टीकमगढ़ जेल में बंद कैदियों को प्रवचन दिया और अपराध नहीं करने की अपील की. इस दौरान कैदी भी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को देखकर काफी उत्साहित नजर आए. कई कैदियों ने जेल […]
Updated At: Mar 05, 2023 10:59 AM
Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham, Tikamgarh, Tikamgrah News
फोटो: सुधीर जैन

Pandit Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राम कथा के आखिरी दिन टीकमगढ़ जिला जेल में पहुंचे. उन्होंने टीकमगढ़ जेल में बंद कैदियों को प्रवचन दिया और अपराध नहीं करने की अपील की. इस दौरान कैदी भी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को देखकर काफी उत्साहित नजर आए. कई कैदियों ने जेल में लगे दरबार में ही अपनी अर्जी लगाई. इस दौरान जिला जेल अधीक्षक प्रतीक जैन सहित अनेक कर्मचारी भी मौजूद रहे.

टीकमगढ़ में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा का आयोजन किया गया था. कल टीकमगढ़ में रामकथा का आखिरी दिन था. इस मौके पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जेल के कैदियों के बीच जाकर भी प्रवचन दिया. दरअसल कथा का आयोजन जेल से कुछ ही दूरी पर था. जेल में बंद कैदी वहीं से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा सुन रहे थे. जब इस बारे में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को पता चला तो वे कैदियों को प्रवचन देने के लिए जेल ही पहुंच गए और वहीं पर दरबार लगाकर अर्जियां सुनीं.

ये भी पढ़ें: धार: भगोरिया में शामिल हुए विदेशी पर्यटक, पारंपरिक टोपी पहन झूमते नजर आए; कलेक्टर ने बजाया मांदल

अच्छे रास्ते पर चलने की अपील की
धीरेंद्र शास्त्री टीकमगढ़ में चल रही राम कथा के आखिरी दिन टीकमगढ़ के जिला जेल में बंद कैदियों को प्रवचन देने पहुंचे. कथा के लिए जेल परिसर में ही छोटा सा पांडाल लगाया गया था. उन्होंने जेल में सजा काट रहे बंदी और कैदियों से बात भी की. शास्त्री जी ने कैदियों से आगे अच्छे रास्ते पर चलने के लिऐ कहा. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कैदियों से अपराध नहीं करने की अपील की. उन्होंने जेल से निकलकर बेहतर जीवन जीने की बात कही. सभी ने महाराज जी को बेहतर जीवन जीने का भरोसा दिलाया. कैदियों ने कहा कि हमने जेल में लगी टीवी से आपकी कथा को देखा और सुना हैं.

दिव्य दरबार में उमड़ी भीड़
टीकमगढ़ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के साथ-साथ दिव्य दरबार का आयोजन भी किया गया था. दिव्य दरबार और रामकथा सुनने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु टीकमगढ़ आए हुए थे. इस दौरान सैकड़ों लोगों ने अर्जियां लगाईं. टीकमगढ़ में कथा सुनने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षाकर्मी लगाए गए थे. बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई थी. कथास्थल के पास बाजार और भंडारे का आयोजन किया गया था.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते