आपका जिला मुख्य खबरें

मासूम के सिर से उठा मां का साया, पिता ने भी साथ छोड़ा तो मदद को आगे आए रतलाम कलेक्टर

RATLAM NEWS: रतलाम कलेक्टर कार्यालय में एक मासूम बच्ची अपनी बुजुर्ग दादी के साथ कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के सामने अपनी दर्द भरी कहानी लेकर पहुंची तो उसे सुनने वाले हर अधिकारी और कर्मचारी की आंखे भर आईं. मासूम बच्ची की उम्र सिर्फ 8 साल है और वह कलेक्टर के पास अपनी शिक्षा के लिए […]
IAS Narendra Kumar Suryavanshi ratlam news Ratlam Collector
फोटो: विजय मीणा

RATLAM NEWS: रतलाम कलेक्टर कार्यालय में एक मासूम बच्ची अपनी बुजुर्ग दादी के साथ कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के सामने अपनी दर्द भरी कहानी लेकर पहुंची तो उसे सुनने वाले हर अधिकारी और कर्मचारी की आंखे भर आईं. मासूम बच्ची की उम्र सिर्फ 8 साल है और वह कलेक्टर के पास अपनी शिक्षा के लिए मदद मांगने पहुंची थी. कलेक्टर ने जब मासूम से सवाल किए तो मासूम के जवाब सुनकर कलेक्टर भी अवाक रह गए. बच्ची की दर्दभरी कहानी से कलेक्टर के सामने मौजूद हर अधिकारी-कर्मचारी का दिल भर आया.

मासूम बच्ची का नाम मीनाक्षी शर्मा है. मासूम बच्ची ने कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के पास पहुंचकर कहा कि वह पढ़ना चाहती है. जब बच्ची के मम्मी-पापा को लेकर कलेक्टर ने पूछा तो बच्ची ने बताया कि उसकी मां उसे जन्म देने के 6 महीने में ही चल बसी. पिता ने कुछ ही समय पहले दूसरी शादी कर ली और उसे बुजुर्ग दादी के पास छोड़ दिया.

स्कूल में लंच कर रहे बच्चों पर मधुमक्खियों का हमला, 25 से ज्यादा बच्चों को काटा; मची चीख-पुकार

लेकिन बुजुर्ग दादी के पास बच्ची की पढ़ाई-लिखाई के लिए आर्थिक परेशानियां आ रही हैं. लालन-पालन में भी बुजुर्ग दादी कई दिक्कतों का सामना कर रही है. यह सुनकर कलेक्टर ने तत्काल अपने सभी अधिकारियों को बुलाया. कलेक्टर ने बच्ची को प्यार से अपने साथ बैठाया और कहा कि ‘बेटा, अब आपको किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है’.

कलेक्टर के एक इशारे पर दौड़ने लगे अधिकारी, बच्ची को स्कूल में एडमिशन कराने पहुंचे
कलेक्टर ने एसडीएम, शिक्षा अधिकारी और महिला बाल विकास अधिकारी को तत्काल अपने पास बुलाया और बच्ची का एडमिशन एक निजी स्कूल में कराने के लिए साथ में भेजा. बच्ची और उसकी बुजुर्ग दादी को कलेक्टर ने कहा कि वे अब चिंता ना करें. बच्ची की पढ़ाई का पूरा खर्च मध्यप्रदेश शासन वहन करेगा. हमारे पास बच्ची की मदद करने के लिए पर्याप्त योजनाएं हैं. हम बच्ची का उन योजनाओं में पंजीयन कराने के बाद उसे पढ़ाई के साथ ही दूसरी सुविधाएं भी दिलवा देंगे.

फीस जमा नहीं करने के कारण बच्ची को स्कूल से निकाल दिया था
बच्ची की दादी सरिता शर्मा ने कलेक्टर को बताया कि वह मीनाक्षी को शहर के सेंट स्टीफन स्कूल की कक्षा 4 में पढ़ा रही थीं. लेकिन फीस जमा न होने के कारण स्कूल ने बच्ची को निकाल दिया. आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं बची है कि बच्ची की पढ़ाई का खर्च उठाया जा सके. कलेक्टर ने बच्ची की दादी को भरोसा दिया कि अब वे बच्ची की पढ़ाई की चिंता ना करें. अब जिम्मेदारी रतलाम प्रशासन की है. इसके बाद कलेक्टर ने बच्ची और उसकी दादी को जवाहर नगर स्थित उनके घर तक अपने निजी वाहन से पहुंचवाया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में