आपका जिला चंबल मुख्य खबरें

ऐसा सिर्फ MP में ही हो सकता है, जहां नकल कराने वाले 14 ‘टीचरों’ को प्रशासन को करना पड़ा ‘नजरबंद’

MP NEWS: कश्मीर में या फिर देश के किसी भी राज्य में विधानसभा और लोकसभा के चुनावों के दौरान आपने नेताओं को नजरबंद किए जाने के मामले देखे होंगे. लेकिन क्या आपने कभी पुलिस-प्रशासन को शिक्षकों को नजरबंद करते हुए देखा है?. हैरान कर देने वाला यह मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले का है जहां […]
Bhind News notorious teachers mp higher secondary exam cheating in exam mp news
फोटो: हेमंत शर्मा

MP NEWS: कश्मीर में या फिर देश के किसी भी राज्य में विधानसभा और लोकसभा के चुनावों के दौरान आपने नेताओं को नजरबंद किए जाने के मामले देखे होंगे. लेकिन क्या आपने कभी पुलिस-प्रशासन को शिक्षकों को नजरबंद करते हुए देखा है?. हैरान कर देने वाला यह मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले का है जहां पर नकल कराने के लिए कुख्यात 14 टीचरों को पुलिस-प्रशासन ने एक जगह इकठ्‌ठा कर नजरबंद कर दिया. मध्यप्रदेश में इस समय हायर सेकंडरी के एग्जाम चल रहे हैं और ये 14 टीचर पूरे भिंड जिले में हाईस्कूल और हायर सेकंडरी के बच्चों को नकल कराने के लिए बदनाम हैं. पुलिस के आरोप हैं कि ये शिक्षक ठेका लेकर नकल कराने का काम करते हैं.

शिक्षक के पेशे को बदनाम कर चुके इन टीचरों से पुलिस-प्रशासन इस हद तक परेशान हो चुकी है कि अब उनको राजनेताओं की तरह शिक्षकों को भी एग्जाम के दौरान नजरबंद करने की कार्रवाई करना पड़ रही है. ऐसा सिर्फ मध्यप्रदेश में ही हो सकता है जहां पर पुलिस-प्रशासन भी नकल माफिया के आगे इतनी बौनी दिखाई देने लगे.

12वीं की परीक्षा में नकल रोकने के लिए 14 शिक्षकों को सर्किट हाउस में जिला प्रशासन ने नजरबंद कराया है. नजरबंद किए गए शिक्षकों में 13 शिक्षक प्राइवेट और एक शिक्षक सरकारी बताया गया है. भिंड एसडीएम उदय सिंह सिकरवार ने इस बात की पुष्टि की है. इन सभी को दोपहर 12 बजे तक सर्किट हाउस में नजरबंद रखा जाएगा.

भिंड जिला रहा है नकल के लिए बदनाम
दरअसल भिंड जिला नकल के लिए हमेशा से ही बदनाम रहा है. यहां नकल रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाते रहे हैं. लेकिन नकल माफिया कोई न कोई रास्ता निकालकर प्रशासन को ठेंगा दिखाने का काम कर ही देता है. इसलिए इस बार प्रशासन ने ऐसे 14 शिक्षकों को चिन्हित किया, जो बार-बार नकल कराने के लिए बदनाम हो चुके हैं. उनको सर्किट हाउस बुलाकर नजरबंद कर दिया. शनिवार को आयोजित 12वीं कक्षा के इंग्लिश के पेपर में जिला प्रशासन ने नकल रोकने प्रयास किया है.

नकल माफिया में 13 प्राइवेट तो 1 सरकारी शिक्षक भी
जिला प्रशासन ने नकल माफिया के रूप में जिन 14 शिक्षकों को चिन्हित किया है, उनमें 13 प्राइवेट और 1 शिक्षक तो सरकारी टीचर भी है. सरकारी शिक्षक की पोस्टिंग हाउसिंग कॉलोनी स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में है. पीएन कुमार इनका नाम है. शिक्षक बार-बार खुद को नजरबंद नहीं करने की बात करते रहे लेकिन प्रशासन ने इनको नजरबंद करने की पुष्टि की.

हालत देखिए! एसडीएम कर रहे कुख्यात शिक्षकों से सहयोग की अपील
नजरबंद किए गए शिक्षकों से मिलने के लिए भिंड एसडीएम उदय सिंह सिकरवार भी सर्किट हाउस पहुंचे और यहां उन्होंने शिक्षकों से सहयोग करने की अपील की. एसडीएम उदय सिंह सिकरवार ने बताया कि जो प्रमुख पेपर होते हैं जैसे मैथ, फिजिक्स, इंग्लिश समेत अन्य प्रमुख पेपरों में नकल रोकने के लिए प्रयास किए जाते हैं. फिलहाल सभी 14 शिक्षक सर्किट हाउस में नजरबंद हैं.

MP पुलिस के साथ रामपुर नस्ल का डॉग देख लोग हुए हैरान, विदेशी नस्ल के डॉग भी हुए फेल!

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में