Ujjain: श्रद्धालुओं के साथ दुकानदारों की दबंगई पर गरजा सीएम मोहन का बुलडोजर, 40 दुकानों पर बड़ा एक्शन

ADVERTISEMENT

bulldozer action In Ujjain
bulldozer action In Ujjain
social share
google news

Ujjain News: सीएम मोहन के गृहजिले उज्जैन (Ujjain) में दुकानदारों की दबंगई पर सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. उज्जैन में मुंबई के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट का मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने एक्शन लेते हुए 40 दुकानों पर बुलडोजर चला दिया है.  पुलिस ने आरोपी राजा भाटी के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किया है और उसे हिरासत में लिया गया है. क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं. 

रविवार सुबह मुंबई से उज्जैन देव दर्शन करने आए वकील के परिवार के साथ काल भैरव मंदिर के बाहर प्रसाद लेने की बात को लेकर मारपीट की गई थी, जिसमें चार लोगों को चोट लगी है. श्रद्धालुओं के साथ मारपीट मामले में एक्शन लेते हुए नगर निगम और जिला प्रशासन ने बुलडोजर से 40 दुकानों को तोड़ दिया. 

क्यों की गई थी मारपीट?

जानकारी के मुताबिक मैजिक चालक ने प्रसाद बेंचने वाले के पास गाड़ी खड़ी करी थी और श्रद्धालु ने किसी और दुकान से प्रसाद ले लिया. इसी बात से दुकानदार नाराज हो गया और मुंबई से आए श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की. दुकानदारों के हमले में चार लोगों को चोट आई है, जिन्हें उज्जैन के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

बताया जा रहा है की दुकान अवैध रूप से चल रही थी, इसी को लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए काल भैरव क्षेत्र में लगी अवैध दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई की.

प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

कालभैरव मंदिर क्षेत्र में रविवार को अतिक्रमण के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. कलेक्टर उज्जैन  नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक  प्रदीप शर्मा द्वारा कालभैरव मंदिर क्षेत्र में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट के प्रकरण को त्वरित संज्ञान में लिया गया. जिस पर राजस्व, पुलिस एवं नगर निगम के अमले द्वारा तत्काल कालभैरव मंदिर परिक्षेत्र पहुंचकर अवैध रूप से संचालित दुकानों के विरुद्ध संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT