आपका जिला

रायसेन: सब्जी वाले का बेटा आर्मी में बना पहला अग्निवीर, मेहनत लाई रंग

Raisen News: रायसेन नगर के रहने वाले एक गरीब परिवार और सब्जी बेचने वाले पिता का बेटा रवि कुशवाह अब आर्मी का सिपाही बनेगा. रवि का अग्निवीर की मेरिट लिस्ट में नाम आ गया है. वह पहला अभ्यर्थी, जिसका अग्निवीर के लिए  चयन हुआ है. इस खबर से रवि कुशवाह का परिवार फूला नहीं समां […]
Updated At: Feb 01, 2023 10:21 AM
Agniveer Yojna, MP News, Raisen Boy, Indian Army
फोटो: राजेश रजक, एमपी तक.

Raisen News: रायसेन नगर के रहने वाले एक गरीब परिवार और सब्जी बेचने वाले पिता का बेटा रवि कुशवाह अब आर्मी का सिपाही बनेगा. रवि का अग्निवीर की मेरिट लिस्ट में नाम आ गया है. वह पहला अभ्यर्थी, जिसका अग्निवीर के लिए  चयन हुआ है. इस खबर से रवि कुशवाह का परिवार फूला नहीं समां रहा है. नगर में अग्निवीर युवक रवि कुशवाहा को बधाईयों का सिलसिला जारी है. रायसेन पहले अग्निवीर रवि कुशवाह के मित्र बंधु एवं शुभचिंतकों ने फूल माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर बधाई दी एवं ढोल बाजों के साथ जमकर डांस किया.

रवि कुशवाह एक गरीब परिवार से नाता रखते हैं. रवि कुशवाह अपने माता पिता के साथ सब्जी की खेती कछवाड़ा कर खुद सब्जी बैंचता हैं और नगर के सांची रोड पर सब्जी का ठेला लगाता अपने माता-पिता का साथ देता है. परिवार में इतनी विषम परिस्थितियां होते हुए भी पढ़ाई जारी रखी. शारीरिक मेहनत करना भी जारी रखा. उसने बताया कि कड़ी मेहनत से सफलता मिली है.

देश सेवा की ललक ने मुकाम तक पहुंचाया
रवि कुशवाहा बने रायसेन जिले से पहले अग्निवीर. अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा के जनरल ड्यूटी, तकनीकी और ट्रेडमैन के परिणाम आ गए हैं. रायसेन जिले से रवि कुशवाहा ने चयन सूची में 23वां नंबर प्राप्त किया है. सब्जी लगाने और बेचने वाले परिवार के रवि के मन में देश सेवा की ललक थी. जिसे अग्निवीर योजना ने पूरा किया है. ग्रेजुएट तक शिक्षित रवि कुशवाहा अग्निवीर के लिए रोज 5 से 6 घंटे तक फिजिकल मेहनत की.

बता दें कि सेना भर्ती कार्यालय ने जनरल ड्यूटी, तकनीकी और ट्रेडमैन की लिखित परीक्षा आयोजित कराई थी. 3 ईएमई सेंटर बैरागढ़ पर 15 जनवरी को परीक्षा में 9 जिलों के अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इसमें भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, हरदा, नर्मदापुरम और राजगढ़ के अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग