mptak
Search Icon

VIDEO: सड़क चौड़ीकरण के विरोध में पुलिस से भिड़ गई BJP पार्षद, सड़क पर बरपा हंगामा, जानें फिर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Indore News: इंदौर के महू में नगर परिषद धार नाका पीतमपुर रोड पर बनाए गए अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई करने पहुंची टीम तो लोगों ने जमकर विरोध किया, लोगों के साथ भाजपा की पार्षद ने भी इसका विरोध किया और फिर रोड पर ही जमकर हंगामा हो गया. महिला पार्षद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

social share
google news

Indore News: इंदौर के महू में नगर परिषद धार नाका पीतमपुर रोड पर बनाए गए अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई करने पहुंची टीम तो लोगों ने जमकर विरोध किया, लोगों के साथ भाजपा की क्षेत्रीय पार्षद ने भी इसका विरोध किया और फिर रोड पर ही जमकर हंगामा हो गया. विरोध कर रही महिला पार्षद स्वर्णा दुबे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पार्षद के खिलाफ शासकीय का में बाधा डालने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करा दी है.

मामला घाटा बिल्लोद से पीथमपुर तक के मार्ग को फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू हुआ है. इस रोड पर पीथमपुर में दोनों साइड में बसे व्यापारी और रहवासियों के मकान 52 फुट के अतिक्रमण में आ रहे थे. इसे तोड़ने के लिए शुक्रवार को मौके पर प्रशासन का बुलडोजर पहुंच गया. जिला प्रशासन ने महू से धार नाका तक 25 फुट, वहीं धार नाका से गायकवाड़ चौराहे तक 52 फीट चौड़े रोड़ के दोनों तरफ के अतिक्रमण पर बुलडोजर चला तो रहवासियों ने हंगामा कर दिया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों की एक न सुनी और कार्रवाई जारी रखी.

ये भी पढ़ें:Indore News: बीजेपी नेता मोनू कल्याणे की हत्या के आरोपियों के घर चला मोहन सरकार का बुलडोजर

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

पार्षद स्वर्णा दुबे को हिरासत में लिया: एसडीएम

महू के एसडीएम चरणजीत सिंह हुड्डा ने बताया कि शुक्रवार को शहर के महू गांव नगर परिसर में अतिक्रमण हटाओ मुहिम शुरू की गई, जहां भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध निर्माण को हटाया गया. स्थानीय लोगों ने कार्यवाही का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया. स्थानीय लोगों का कहना है कि हम खुद ही अपना अवैध अतिक्रमण हटा रहे थे. राजमार्ग होने के कारण यहां यातायात का भारी दबाव होता है. प्रशासन ने हमें अतिक्रमण हटाने का समय दिया था, लेकिन रास्ता बंद नहीं कराया. कब्जा हटाने के दौरान जाम लगने लगा था. इससे परेशानी बढ़ रही थी. कार्रवाई के विरोध में उतरी पार्षद डॉक्टर स्वर्णा दुबे को पुलिस ने हिरासत में लिया.

ये भी पढ़ें: BJP नेता मोनू कल्याणे के हत्यारों का पुलिस ने किया बुरा हाल, एक का टूटा हाथ तो दूसरा नहीं हो पा रहा खड़ा

ADVERTISEMENT

अतिक्रमण हटाने से पहले दिया था नाेटिस

एसडीएम चरणजीत सिंह हुड्डा ने बताया कि धार नाका महू पीतमपुर रोड पर नगर परिषद के द्वारा जो अवैध आतिक्रमण किया था. उसको लेकर रहवासियों को नोटिस दिए गए थे ताकि वह स्वयं अपना अतिक्रमण हटाया जा रहा है और कानून आव्यवस्था निर्मित ना हो इसलिए यहां पर पुलिस मौजूद है. 

ADVERTISEMENT

एसीपी रूपेश द्विवेदी ने बताया कि रिमूवल के कार्रवाई के दौरान आठ थानों का बल लगाया गया. रहवासियों के विरोध करने के सवाल पर एसीपी द्विवेदी ने कहा कि कहीं भी विरोध नहीं है. थोड़ा बहुत आशियाना टूटने का रोष है. उन्होंने कहा कि लोगों का कहना है कि हम खुद अतिक्रमण तोड़ लेंगे हमें पर्याप्त अवसर दिया जाए, लेकिन जिस गति से रहवासी अवैध निर्माण तोड़ रहे हैं उससे काफी लंबा समय लग जाएगा. आज इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

ये भी पढ़ें: Morena: गौवंश की हत्या करने वाले आरोपियों पर बड़ा एक्शन! प्रशासन ने बुलडोजर से धड़ाधड़ गिरा दिए मकान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT