mptak
Search Icon

एमपी के श्योपुर में 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश, ओवर फ्लो हुआ बंजारा डैम, देखें, कैसे सड़क पर बहने लगी नदी

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

Sheopur News: मध्यप्रदेश के श्योपुर में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. इसके कारण यहां का बंजारा डैम ओवरफ्लो होकर बहने लगा है. सीप नदी पर बने बंजारा डैम का पानी ओवर फ्लो होकर सड़क पर बहने लगा. इसके कारण यहां सड़क पर नदी बहने जैसा अहसास लोगों को हुआ.

social share
google news

Sheopur News: मध्यप्रदेश के श्योपुर में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. इसके कारण यहां का बंजारा डैम ओवरफ्लो होकर बहने लगा है. सीप नदी पर बने बंजारा डैम का पानी ओवर फ्लो होकर सड़क पर बहने लगा. इसके कारण यहां सड़क पर नदी बहने जैसा अहसास लोगों को हुआ.

मध्यप्रदेश के श्योपुर में मानसून की हलचल के बीच झमाझम बारिश का दौर जारी है. बीती रात भर से हो रही हल्की और रिमझिम बारिश ने भीषण गर्मी से लोगो को बड़ी राहत दी है,लेकिन बारिश से शहर की सीप नदी पर बने बंजारा डैम में उफान लाकर लोगो की नींद भी उड़ा दी है. यही वजह है कि प्रशासन ने सभी इलाको में सतर्कता बढ़ा दी है.

श्योपुर शहर की जीवन दायनी कही जाने वाली सीप नदी पर बने बंजारा डैम ओवरफ्लो होकर बह रहा है.मानसून एक्टिव होने के बाद हुई 24 घण्टे की बारिश से ही डैम उफन गया है. डैम के ऊपर चादर चलने का दृश्य भले ही सुहावना नजर आ रहा है,लेकिन यहा की निचली बस्तियों के लोगो को डर भी सताने लगा है कि कहीं बस्तियों में डैम के और ज्यादा उफनाने से पानी ना भर जाए.

हालांकि बंजारा डैम बीती रात जिले के जंगली क्षेत्रों में करीब 2 घन्टे हुई झमाझम बारिश से ओवर फ्लो हुआ है. बंजारा डैम के झलक जाने के बाद अब प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है और प्रशासन ने यहाँ निगरानी बढ़ा दी है. श्योपुर एसडीएम सहित नगरपालिका के अधिकारी लगातर निरीक्षण कर नाले और नदियों की स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

ये भी पढ़ें- MP Weather: भोपाल, ग्वालियर चंबल संभाग वाले रहें अलर्ट! जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का हाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT