mptak
Search Icon

Indore में डांस करते हुए रिटायर्ड फौजी को मंच आया हार्ट अटैक, लोगों ने एक्टिंग समझ बजाई तालियां, VIDEO वायरल

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में देश भक्ति गीत पर डांस करने के दौरान एक व्यक्ति को साइलेंट अटैक आया. आर्मी की वर्दी पहनकर और हाथ में तिरंगा लेकर वे परफॉर्म कर रहे थे कि तभी उनको हार्ट अटैक आ गया और वो मंच पर गिर पड़े. इसके बाद नहीं उठ सके.

social share
google news

Indore Viral Video: इंदौर के गुमास्ता नगर में एक  योग कार्यक्रम के आयोजन के दौरान देश भक्ति गीत पर डांस करते हुए एक रिटायर्ड फौजी को हार्ट अटैक आ गया. अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मृत्यु हो गई. शुक्रवार को फूटी कोठी  में योगा क्लास में स्टेज परफॉर्मेंस देते हुए बलबीर सिंह छाबड़ा का अचानक निधन हो गया. वे न सिर्फ रिटायर्ड सैनिक थे बल्कि वे समाजसेवी भी थे और योग कार्यक्रम में लोगों के अंदर देशभक्ति की भावना जगाने डांस प्रस्तुति दे रहे थे. मां तुझे सलाम देश भक्ति गीत पर वे इस डांस की प्रस्तुति दे रहे थे.

अब इस घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ देख सकते हैं कि काफी देर तक वे मंच पर और मंच से नीचे उतरकर डांस प्रस्तुति दे रहे थे. देशभक्ति गीत पर वे तिरंगा झंडा लहराते हुए प्रस्तुति दे रहे थे. देखने से वे फिट नजर आ रहे थे. लेकिन तभी अचानक मंच पर वे गिर पड़े.

बेहद हंसमुख और मिलनसार व्यक्ति थे छाबड़ा.

लोगों को लगा एक्टिंग कर रहे हैं और बजाते रहे तालियां

लोगों को लगा कि उनका मंच पर गिरना भी उनकी डांस प्रस्तुति का हिस्सा है, इसलिए लोग उनके मंच पर गिरने पर जोर-जोर से तालियां बजाने लगे. एक व्यक्ति को उनके हाथ से गिरे तिरंगे को उठाकर लहराने ही लगा. लेकिन काफी देर तक जब बलबीर सिंह छाबड़ा नहीं उठे तो फिर लोगों को आभास हुआ कि उनको कुछ परेशानी हुई है. काफी देर तक लोगों को जब कुछ समझ नहीं आया तो एंबूलेंस से उनको अस्पताल रवाना किया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई.

पूर्व फौजी इंदौर के काफी लोकप्रिय व्यक्ति थे.

योग शिविर का आयोजन किया था स्व. छाबड़ा ने

जिस कार्यक्रम में वे देशभक्ति गीत पर डांस की प्रस्तुत दे रहे थे, वह योग कार्यक्रम था. जब कई महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी योग करने पहुंचे थे. शिविर में अंतिम संस्कार से पहले आंखे, त्वचाा और शहरी के दूसरे अंगदान करने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया जा रहा था. वे जनता को योग से जोड़ना चाहते थे. इसलिए इस तरह का शिविर उन्होंने आयोजित किया था. स्टेज पर तिरंगा लेकर एक गाने पर स्व. छाबड़ा प्रस्तुति दे रहे थे. तभी वे स्टेज पर अचानक लड़खड़ाकर गिरे, कुछ सेकेंड तक यूं ही मूर्छित रहे. 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

लोगों को लगा कि वे परफॉर्म कर रहे हैं तो वे पहले की तरह ही तालियां बजाते रहे. बाद में पास खड़े एक शख्स ने उनको उठाने की कोशिश की तो पता चला कि वे बेसुध हो गए हैं. अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मृत्यु हो गई.

ये भी पढ़ें- जज साहब का फैसला पंसद नहीं आया तो पहना दी जूतों की माला, फिर मच गया इंदौर कोर्ट में गदर

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT