आपका जिला मुख्य खबरें

CM शिवराज के गृह जिले सीहोर में ‘बुलडोजर कार्रवाई’ के विरोध में उतरी महिलाएं

SEHORE NEWS:  सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में ‘बुलडोजर कार्रवाई’ के विरोध में महिलाएं सड़कों पर उतर आईं. रैली निकालते हुए इछावर एसडीएम कार्यालय तक पहुंची और वहां जमकर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाएं इस दौरान भावुक हो गईं और रोते-बिलखते हुए बोलीं कि ‘आप लोगों ने हमारे मकान-दुकान अतिक्रमण बताकर तोड़ दिए. […]
sehore news mp news bulldozer action CM Shivraj Singh Choihan
तस्वीर: नावेद जाफरी, एमपी तक

SEHORE NEWS:  सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में ‘बुलडोजर कार्रवाई’ के विरोध में महिलाएं सड़कों पर उतर आईं. रैली निकालते हुए इछावर एसडीएम कार्यालय तक पहुंची और वहां जमकर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाएं इस दौरान भावुक हो गईं और रोते-बिलखते हुए बोलीं कि ‘आप लोगों ने हमारे मकान-दुकान अतिक्रमण बताकर तोड़ दिए. उन पर बुलडोजर चला दिया. यदि हमने अतिक्रमण किया था तो ये हमारी मजबूरी थी. हमारे पास रहने को कोई जमीन नहीं थी. छोटा सा आशियाना हम लोगों ने बनाया था, उसे भी आपने अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया. अब हम अपने बच्चों के साथ सड़क पर आ गए हैं. हमें या तो रहने के लिए जमीन दी जाए या फिर मुआवजा दें ताकि किसी अन्य जगह पर अपना घर बना सकें’.

दरअसल कुछ दिन पहले सीहोर में जिला प्रशासन ने इछावर तहसील में आने वाले ग्राम भाऊखेड़ी में 165 कच्चे-पक्के मकान और दुकानें तोड़ दी थीं. ये मकान और दुकान उस सड़क निर्माण में बाधक बन रही थीं, जिसे मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण पिछले 1 साल से बनाने की कोशिश कर रहा था.

तकरीबन 17 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण कार्य पिछले कुछ महीने से सिर्फ इसलिए रुका हुआ था, क्योंकि जिला प्रशासन यहां पर चिन्हित किए गए 165 अवैध निर्माणों को हटा नहीं पाया था. इसके बाद बीते दिनों जिला प्रशासन ने अवैध निर्माणों को हटाने की कार्रवाई की और उसी के विरोध में अब इस कार्रवाई से प्रभावित हुए परिवारों की महिलाएं अपनी परेशानी लेकर इछावर एसडीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने लगीं. उल्लेखनीय है कि ग्राम भाऊखेड़ी में बन रही सड़क इस क्षेत्र के दो दर्जन गांवों को शहर से कनेक्ट करने में मदद करेगी और इसलिए इस सड़क के निर्माण को लेकर जिला प्रशासन और मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण पिछले 1 साल से लगातार कोशिशें कर रहे थे.

रोते-बिलखते सुनाई महिलाओं ने अपनी परेशानी
बड़ी संख्या में महिलाएं इछावर एसडीएम ऑफिस पहुंची और यहां नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. बेघर हुई महिलाओं ने मुआवजा और जमीन दिए जाने की मांग को लेकर रोते बिलखते हुए एसडीएम विष्णु यादव को अपना दर्द बयां किया.अपना दर्द बयां करते हुए कई महिलाएं एसडीएम के सामने फूट-फूटकर रोने लगीं. महिलाओं ने एसडीएम से कहा की ‘हम लोगों के पास रहने के लिए कोई सहारा नहीं है, जो कुछ था, उसे तोड़ दिया गया है इसलिए अब हमें मुआवजा और जमीन दी जाए’. प्रदर्शन के बाद परेशान महिलाओं ने अपनी मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग