अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

MP में चुनाव से पहले प्रशासनिक सर्जरी शुरू, पहली लिस्ट जारी, कई जिलों के कलेक्टर बदले

MP NEWS: मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही महीने शेष हैं. इसे देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर दी है. शुरूआत प्रशासनिक सर्जरी से की गई है. देर रात मप्र के कई जिलों के कलेक्टर प्रदेश सरकार ने बदल दिए. बताया जा रहा है कि […]
mp news mp politics Administrative reshuffle in MP
तस्वीर: मप्र शासन के वेब पेज से

MP NEWS: मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही महीने शेष हैं. इसे देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर दी है. शुरूआत प्रशासनिक सर्जरी से की गई है. देर रात मप्र के कई जिलों के कलेक्टर प्रदेश सरकार ने बदल दिए. बताया जा रहा है कि बदले गए कुछ कलेक्टरों को एक ही जिले में तीन साल से अधिक समय हो चुका था और वे आचार संहिता लगने से पहले चुनाव आयोग के निशाने पर आ सकते थे तो उन्हें पहले ही बदल दिया गया तो कुछ कलेक्टरों के कामकाज से सीएम शिवराज सिंह चौहान ही खुश नहीं है, इसलिए जिले से उनकी रवानगी कर दी गई है. इस फेरबदल में सालों से ‘लूप लाइन’ में पड़े आईएएस अफसरों को कलेक्टर बनने का अवसर भी मिला है.

मप्र के सामान्य प्रशासन विभाग के सूत्रों ने बताया कि अभी तो यह पहली लिस्ट ही आई है जिसमें कलेक्टरों की पोस्टिंग को लेकर फेरबदल किए गए हैं. अभी ऐसी और भी लिस्ट आएंगी. कई अन्य जिलों के कलेक्टर भी अभी बदले जाने हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान भी चुनावी साल में बदले हुए तेवर के साथ नजर आ रहे हैं. बीते दिन उन्होंने अपनी एक जन सभा में कहा भी है कि गरीबों के राशन की कालाबाजारी होती है या किसानों के हितों को कोई नुकसान होगा तो वे उन जिलों के कलेक्टर-कमिश्नर के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेंगे. इस बीच रविवार देर रात कलेक्टरों की तबादला सूची आ गई, जिसके बाद मध्यप्रदेश के प्रशासनिक गलियारों में हलचल  देखी जा रही है.

इन जिलों के बदले गए हैं कलेक्टर
ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को यहां से हटाकर अपर सचिव, मुख्यमंत्री एवं अपर संचालक मप्र पर्यटन विकास निगम के रूप में पदस्थ किया गया है. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह को प्रबंध संचालक मप्र सड़क विकास निगम तथा प्रबंध संचालक मप्र राज्य परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी बनाया गया है. शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को ट्रांसफर कर ग्वालियर कलेक्टर के रूप में पदस्थ किया गया है. रविंद्र कुमार चौधरी, संचालक आदिम जाति क्षेत्रीय विकास योजनाएं तथा प्रबंध संचालक अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम को ट्रांसफर कर अब शिवपुरी कलेक्टर बनाया गया है. बड़वानी कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा को ट्रांसफर कर खरगौन जिले का कलेक्टर बनाया गया है. सिवनी कलेक्टर डॉ. फटिंग राहुल हरिदास को बड़वानी कलेक्टर बनाया गया है. खरगौन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को उज्जैन कलेक्टर के रूप में पदस्थ किया गया है. अनूपपुर कलेक्टर सोनिया मीना को उप सचिव मप्र शासन के रूप में पदस्थ कर दिया है. जबलपुर नगर निगम कमिश्नर आशीष वशिष्ठ को अब प्रमोट करके अनूपपुर जिले का कलेक्टर बना दिया गया है. सागर के जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल को भी प्रमोट करके सिवनी जिले का कलेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा कुछ सीनियर आईएएस अफसरों के विभाग भी बदले गए हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में