BJP आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने इंदौर के होलकर राजघराने के बहाने साधा गांधी परिवार पर निशाना, PM का इंटरव्यू किया ट्वीट

अभिषेक शर्मा

06 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

MP POLITICAL NEWS: बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सोमवार को एक ट्वीट किया. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना इंटरव्यू इस ट्वीट के जरिए सोशल किया. जिसमें नरेंद्र मोदी अपने एक पुराने इंटरव्यू में बता रहे हैं कि किस तरह से इंदौर के होलकर राजघराने ने उत्तराधिकारी के निर्णय लिए […]

BJP IT Cell Amit Malviya PM Narendra Modi Interview Nehru-Gandhi Family Rahul Gandhi

BJP IT Cell Amit Malviya PM Narendra Modi Interview Nehru-Gandhi Family Rahul Gandhi

follow google news

MP POLITICAL NEWS: बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सोमवार को एक ट्वीट किया. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना इंटरव्यू इस ट्वीट के जरिए सोशल किया. जिसमें नरेंद्र मोदी अपने एक पुराने इंटरव्यू में बता रहे हैं कि किस तरह से इंदौर के होलकर राजघराने ने उत्तराधिकारी के निर्णय लिए भारतीय होने के मानक को तय किया था. नरेंद्र मोदी का यह इंटरव्यू काफी पुराना है. तब वे देश के प्रधानमंत्री नहीं थे. इस इंटरव्यू को जारी कर बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय अपने ट्वीट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर गंभीर टिप्पणी करते नजर आते हैं. उनका यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल कुछ समय पहले राहुल गांधी ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में गए थे. वहां एक कार्यक्रम में उन्होंने भारत की नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर आलोचना की और भारत में लोकतंत्र को खतरे में बताया. राहुल गांधी के इस बयान के बाद देशभर में बीजेपी के नेताओं ने उनकी आलोचना की और राहुल गांधी पर भारत की छवि विदेशी धरती पर खराब करने के आरोप लगाए. जिसके बाद बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय का यह ट्वीट सोमवार को सामने आया.

पहले जानें पीएम नरेंद्र मोदी अपने पुराने इंटरव्यू में होलकर राजघराने को लेकर क्या बोले?
नरेंद्र मोदी अपने इस पुराने इंटरव्यू में बोलते नजर आ रहे हैं कि ‘इंदौर के होलकर महाराज की दो पत्नियां थीं. एक भारतीय थी और दूसरी विदेशी मूल की थी. होलकर महाराज के सामने जब इंदौर राजघराने के लिए उत्तराधिकारी के चयन का सवाल आया तो वे चाहते थे कि उनकी विदेशी मूल की पत्नी से जो पुत्र हुआ है, उसे होलकर राजघराने की गद्दी सौंपी जाए. लेकिन इस मामले में जब विरोध हुआ तो उस समय देश के प्रधानमंत्री रहे पं. जवाहर लाल नेहरू ने यह निर्णय दिया कि होलकर महाराज की जो भारतीय पत्नी है, उनसे जो पुत्र हुआ है, उसे ही होलकर राजघराने की गद्दी मिलनी चाहिए. पं. नेहरू ने उस समय यह निर्णय दिया था और उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए भारतीय होने के मानक को तय किया था’.

अब इस इंटरव्यू को दिखाकर क्या बोले बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय?
बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि ‘क्या जवाहरलाल नेहरू को अपने ख़ानदान के पतन के कारण का आभास समय रहते ही हो गया था? अगर आज की कांग्रेस नेहरू का सम्मान करती तो एक विदेशी महिला का पुत्र हिंदुस्तान के आंतरिक मामले में यूरोप और अमरीका के हस्तक्षेप की बात करने की स्थिति में नहीं होता’.

CM शिवराज सिंह चौहान ने PCC चीफ को फिर किया ‘कटघरे’ में खड़ा, कमलनाथ ने भी किया पलटवार

    follow google newsfollow whatsapp