इंदाैर के राऊ में 7 मंजिला पपाया ट्री होटल में लगी भीषण आग, बचाव कार्य जारी

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

29 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 29 2023 4:43 AM)

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में एक 7 मंजिला होटल में बुधवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से होटल के सभी कमरों तक आग पहुंच गई और लोगों को भागने का मौका ही नहीं मिला. ऐसे में लोगों को जान बचाने के लिए चादर की रस्सी बनाकर 5वीं मंजिल […]

indore fire incident Indore News Hotel Papaya Tree mp news

indore fire incident Indore News Hotel Papaya Tree mp news

follow google news

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में एक 7 मंजिला होटल में बुधवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से होटल के सभी कमरों तक आग पहुंच गई और लोगों को भागने का मौका ही नहीं मिला. ऐसे में लोगों को जान बचाने के लिए चादर की रस्सी बनाकर 5वीं मंजिल से नीचे उतरने हुए देखा गया. मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई है और लोगों को वह भी क्रेन और सीढ़ियों की मदद से नीचे उतार रही है. बताया जा रहा है कि अब तक 25 से ज्यादा कमरों में जो लोग रुके हुए थे उनको सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. लेकिन अभी भी कई लोग होटल के अंदर फंसे हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

इंदौर के राऊ में एबी रोड पर होटल पपाया ट्री मौजूद है. बड़े पैमाने पर इस होटल में देशी पर्यटक आकर ठहरते हैं. लेकिन बुधवार सुबह जैसे ही होटल में रुके लोग जागे तो कमरों के आसपास धुआं देखा और देखते ही देखते पूरे होटल में भीषण आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों को होटल से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला.

जान बचाने कुछ लोग तो कमरों के बेड की चादराें को ही जोड़कर रस्सी बनाने लगे और उनकी मदद से पांचवी मंजिल तक से लोगों को उतरते हुए देखा गया. इस बीच अग्निकांड की सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई और ऊपरी मंजिलों पर फंसे लोगों को क्रेन और सीढ़ियां लगाकर नीचे उतारने के प्रयास अब तक जारी हैं.

होटल के ऊपरी मंजिल पर लगी आग, बचने के लिए मच गई अफरा-तफरी
आग होटल की ऊपरी मंजिल पर लगी. उस वक्त होटल के २५ से ज्यादा कमरों में लोग रुके हुुए थे. फायर ब्रिगेड के कर्मियों को ऊंची सीढ़ियां लगाकर गैलरी से भी लोगों को उतारना पड़ रहा है. एक तरफ फायर ब्रिगेड आग बुझाने की कोशिश कर रही है तो दूसरी ओर फंसे हुए लोगों को भी बाहर निकाला जा रहा है. अब तक किसी की मौत होने की सूचना सामने नहीं आई है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर लोगों को होटल के कमरों से सुरक्षित निकाल लिया गया है. आग बुझाने और बचाव का काम लगातार जारी है.

इंदौर की प्लास्टिक फैक्ट्री में भी लगी आग
इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र स्थित एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में भी भीषण आग लग गई. सूचना मिलने पर मौके पर दमकल की टीम पहुंची. भीषण आग के चलते अफरा-तफरी का माहौल बन गया और आग बुझाने के प्रयास जारी हैं. आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात है. भीषण आग के चलते गोदाम में रखा प्लास्टिक जलकर बुरी तरह खाक हो गया है.

इंदौर: थाना प्रभारी के बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत! अखबार पढ़ते हुए आया हार्ट अटैक?

    follow google newsfollow whatsapp